Monday, 27 June, 2022
होमराजनीतिचन्नी 'नकली केजरीवाल', पंजाब में सत्ता में आए तो महिलाओं को देंगे हर महीने 1000 रुपये: दिल्ली के CM

चन्नी ‘नकली केजरीवाल’, पंजाब में सत्ता में आए तो महिलाओं को देंगे हर महीने 1000 रुपये: दिल्ली के CM

'पंजाब मे आजकल एक 'नकली केजरीवाल घूम रहा है'. मैं जो भी वादा करके जाता हूँ, 'वो दो दिन बाद वहीं बोल देता है

Text Size:

नई दिल्ली: पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘मिशन पंजाब’ के तहत समर्थन जुटाने के मकसद से अगले एक महीने में राज्य के विभिन्न स्थानों का दौरा करेंगे.उन्होंने पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधा और कहा ‘पंजाब में एक नकली केजरीवाल घूम रहा है’ आगे कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य में हर महिला को एक हजार रुपए प्रति महीना भेजे जाएंगे.

‘चन्‍नी का केजरीवाल से ये डर अच्छा’

केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को पंजाब गए हैं. एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए केजरीवाल कहा कि ‘पंजाब मे आजकल एक ‘नकली केजरीवाल घूम रहा है’. मैं जो भी वादा करके जाता हूँ, ‘वो दो दिन बाद वहीं बोल देता है लेकिन करता नहीं है.’ आखिर कौन है ये नकली केजरीवाल?

केजरीवाल ने कहा , चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा बिजली फ्री करुंगा लेकिन पंजाब में एक भी आदमी का बिल ज़ीरो नहीं आया. बस दिल्ली में बिजली के बिल फ्री आते है ‘ आगे कहा, ‘नकली केजरीवाल ने कहा मैं मोहल्ला क्‍लीनिक बनाऊंगा, उन्होंने ने एक भी मोहल्ला क्लीनिक नहीं बनाया. कहा ‘चन्नी का केजरीवाल से ये डर अच्छा है’


यह भी पढ़े: वीरभद्र की विधवा के प्रति सहानुभूति और महंगाई बनी उपचुनाव में हार की वजह: हिमाचल BJP अध्यक्ष सुरेश कश्यप

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


18 साल से अधिक उम्र की महिला वोटरों पर नज़र

केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान करते हुए काहा ‘मैं आज एक घोषणा करना चाहता हूं. पंजाब में अगर आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी तो हम राज्य में 18 साल से अधिक आयु की हर महिलाओ के खाते में हर महीने एक हजार रुपए भेजेंगे.’

जिन बुजुर्ग महिलाओं को पेंशन मिल रही है, उन्हें भी यह राशि दी जाएगी. दुनिया में कोई सरकार नहीं है, जिसने माओं, बहनों और बेटियों के खाते में ₹1000 डाले हो.

‘आप’ का गठन 2012 में हुआ था और यह पिछले विधानसभा चुनाव में मुख्य विपक्षी दल बनी थी, लेकिन पार्टी नेताओं ने स्वीकार किया था कि उन्हें पंजाब में पार्टी से और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी.

केजरीवाल ने आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर पंजाब में हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने, 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने और सरकारी अस्पतालों में उपचार एवं दवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का भी वादा किया है.


यह भी पढ़े: PM मोदी समेत नेताओं ने मुलायम सिंह को दी जन्मदिन की बधाई, संजय सिंह, प्रमोद तिवारी घर पर पहुंचे


share & View comments