Wednesday, 29 June, 2022
होमराजनीतिPM मोदी समेत नेताओं ने मुलायम सिंह को दी जन्मदिन की बधाई, संजय सिंह, प्रमोद तिवारी घर पर पहुंचे

PM मोदी समेत नेताओं ने मुलायम सिंह को दी जन्मदिन की बधाई, संजय सिंह, प्रमोद तिवारी घर पर पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने देश की राजनीति में अहम योगदान दिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के जन्मदिन पर सोमवार को उन्हें पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने बधाई दी है. मुलायम सिंह का यह 82वां जन्मदिन है. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता और यूपी के प्रभारी संजय सिंह ने उन्हें उनके घर पर जाकर बधाई दी है. इस दौरान यूपी के वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी भी मौजूद दिखे.

हालांकि इस तरह संजय सिंह और प्रमोद तिवारी का घर पर जाकर मुलायम सिंह को बधाई देना सियासी मायने रखता है.

आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया है कि, ‘भारतीय राजनीति के पुरोधा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नेता जी मा. मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं. लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाक़ात कर उनकी दीर्घायु की कामना की.’

वहीं इससे पहले विधानसभा चुनाव 2022 को कांग्रेस और सपा के साथ मिलकर लड़ने के कयास लग रहे थे लेकिन अखिलेश यादव बार-बार कहते रहे कि वह किसी भी बड़ी पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे लेकिन उनका दरवाजा छोटी पार्टियों के लिए खुला है. लिहाजा कांग्रेस के साथ गठबंधन अभी तक नहीं हुआ है लेकिन इस बीच प्रमोद तिवारी का मुलायम सिंह के घर पहुंच कर उन्हें जन्मदिन की बधाई देना सियासी अटकलबाजी को हवा देने वाला हो सकता है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

प्रधानमंत्री मोदी ने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन पर बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर सोमवार को उन्हें बधाई दी. यादव 82 वर्ष के हो गए हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री यादव का जन्म उत्तर प्रदेश के सैफई गांव में 1939 में हुआ था.

मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने देश की राजनीति में अहम योगदान दिया है.

मोदी ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं. देश की राजनीति में उन्होंने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. मैं उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.’

राजनाथ सिंह, योगी आदित्यनाथ ने की लंबी उम्र की कामना

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत कई नेताओं ने यादव को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए उनके स्वस्थ जीवन और दीर्घायु होने की कामना की.

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं.’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्विटर पर मुलायम सिंह यादव को बधाई देते हुए उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने की कामना की है.

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट किया, ‘ हम सभी की प्रेरणा व ऊर्जा के स्रोत, सामाजिक न्‍याय के ध्वजवाहक और अपने जन संघर्षों की बदौलत संवेदनशील सियासत की इबारत लिखने वाले आदरणीय नेताजी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.’

share & View comments