scorecardresearch
Friday, 19 July, 2024
होमराजनीति'कांग्रेस जंग लगा लोहा है', भोपाल में PM मोदी बोले- ये न खुद बदलना चाहती है और न ही देश को

‘कांग्रेस जंग लगा लोहा है’, भोपाल में PM मोदी बोले- ये न खुद बदलना चाहती है और न ही देश को

लोकसभा और राज्यसभा में पास हुए महिला आरक्षण बिल पर पीएम मोदी बोले कि, माताओं-बहनों-बेटियों के लिए 33% सीटें आरक्षित करने का कानून पारित हुआ. 'नारीशक्ति वंदन अधिनियम' ने देश में नया इतिहास रच दिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं की एक विशाल सभा ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ को संबोधित करने के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस को विकास विरोधी पार्टी करार देते कहा कि, कांग्रेस ने अपना हित साधने के लिए लोगों को गरीब बनाए रखा.

प्रधानमंत्री ने यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से कहा कि, कांग्रेस ‘‘भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण के इतिहास वाली परिवारवादी पार्टी’’ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जंग लगे उस लोहे की तरह है जिसे यदि बारिश में रख दिया जाए, तो वह खत्म हो जाएगा.

उन्होंने आगे कहा, कांग्रेस न खुद बदलना चाहती है और न ही देश को बदलने देना चाहती है. देश समृद्धि की तरफ बढ़ने के लिए घोर परिश्रम कर रहा है, लेकिन कांग्रेस देश को 20वीं शताब्दी में ले जाना चाहती है.

उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस को मौका मिला तो वह मध्यप्रदेश को ‘‘बीमारू’’ बना देगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने डिजिटल भुगतान का विरोध किया था लेकिन आज पूरी दुनिया ‘यूपीआई मोड’ से प्रभावित है.


यह भी पढ़ें: ‘भागते भूत की लंगोटी भली’, सोचकर महिला आरक्षण का स्वागत कीजिए जो शायद 2039 में आपको मिलेगा


PM मोदी का कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस पर लगातर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने हित के लिए लोगों को गरीब बनाए रखा जबकि भाजपा के शासन में पांच साल में 13.5 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आए.’’

उन्होंने कहा कि पहली बार मतदान करने जा रहे मतदाता भाग्यशाली हैं क्योंकि उन्होंने भाजपा की सरकार को ही देखा है. ये युवा सौभाग्यशाली हैं कि इन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस का बुरा शासन और बुराइयां देखी नहीं हैं.

अंत्योदय की यही प्रेरणा, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के रूप में हमें प्रेरित करती है. बीते 9 वर्षों में हमने जो योजनाएं बनाईं उनके मूल में यही भावना थी.

देश में नया इतिहास रचा

लोकसभा और राज्यसभा में पास हुए महिला आरक्षण बिल पर पीएम मोदी बोले, माताओं-बहनों-बेटियों के लिए 33% सीटें आरक्षित करने का कानून पारित हुआ. ‘नारीशक्ति वंदन अधिनियम’ ने देश में नया इतिहास रच दिया है.

अपने भाषण में आगे बोले, हमारी कोशिश यही थी कि बहनों की समृद्धि का रास्ता खुले, बेटियां अपने पैरों पर खड़ी हो सकें, इसलिए मैं देश की हर माता और बेटी से कहूंगा कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले, आपको भ्रमित नहीं होना है. हमने कठिन रास्ता पार किया है. ये महिलाओं की भागीदारी के विस्तार की शुरुआत है. एक सार्थक बदलाव का शुभारंभ है.

कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने महिला आरक्षण विधेयक का मजबूरी में समर्थन किया और विधेयक केवल इसलिए पारित हो पाया, क्योंकि ‘‘मोदी है तो मुमकिन है.”

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, ये वही लोग हैं जिन्होंने देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी को राष्ट्रपति बनने से रोकने का भरसक प्रयास किया. ये वही लोग हैं जिन्होंने बार-बार उन्हें अपमानित करने का प्रयास करते हैं. ये लोग वही लोग हैं जिन्होंने देश की सेनाओं में अग्रिम मोर्चे में बेटियों के प्रवेश को रोक कर रखा था.


यह भी पढ़ें: लोकसभा में वंशवाद- 55% महिलाएं राजनीतिक परिवार से आती हैं, 23 का संबंध सेवारत या पूर्व सांसद/विधायक से


share & View comments