Monday, 8 August, 2022
होमराजनीतिभाजपा के नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल का दावा- कैप्टन अमरिंदर सिंह BJP के साथ अपनी पार्टी का विलय करेंगे

भाजपा के नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल का दावा- कैप्टन अमरिंदर सिंह BJP के साथ अपनी पार्टी का विलय करेंगे

दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था.

Text Size:

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह लदंन से लौटने के बाद अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में विलय कर सकते हैं. भाजपा नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने शनिवार को यह दावा किया.

अमरिंदर रीढ़ की हड्डी के ऑपरेशन के बाद लंदन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. उनके दल के विलय के संबंध में भाजपा ने अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन पार्टी की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता ग्रेवाल ने शनिवार को दावा किया कि इस संबंध में फैसला कर लिया गया है.

ग्रेवाल ने कहा कि लंदन जाने से पहले अमरिंदर ने भाजपा के साथ अपनी पार्टी के विलय का इरादा जाहिर किया था. उन्होंने कहा कि अमरिंदर लंदन से लौटने के बाद भाजपा में पीएलसी के विलय की घोषणा करेंगे.

दो बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे अमरिंदर ने पिछले साल मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था.

पीएलसी ने साल 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव भाजपा और सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन में लड़ा था. बहरहाल, पीएलसी का कोई भी उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर सका था. अमरिंदर खुद पटियाला शहरी सीट से चुनाव हार गए थे.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

यह खबर भाषान्यूज़ एजेंसी से ऑटो-फीडद्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.


यह भी पढ़ें: ‘दिव्यांगों के अनुकूल’ मॉडल इंस्टीट्यूट बनाना चाहता है AICTE, एक्सेसिबिलिटी ऑडिट का दिया आदेश


 

share & View comments