scorecardresearch
Wednesday, 12 June, 2024
होमलास्ट लाफ‘2024 की ट्रक यात्रा’ और राम मंदिर उद्घाटन के लिए ‘आमंत्रण अस्त्र’

‘2024 की ट्रक यात्रा’ और राम मंदिर उद्घाटन के लिए ‘आमंत्रण अस्त्र’

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज के फीचर कार्टून में सतीश आचार्य हिट-एंड-रन मामलों के खिलाफ कानून में बदलाव के कारण भारत भर में ट्रक ड्राइवरों की हालिया हड़ताल का ज़िक्र कर रहे हैं. कार्टून में कहा जा रहा है कि नए साल की शुरुआत में ही हड़ताल शुरू हो गई, जो सत्तारूढ़ सरकार के लिए मुश्किलों का संकेत है.

साजिथ कुमार | एक्स/@sajithkumar
साजिथ कुमार | एक्स/@sajithkumar

साजिथ कुमार का कार्टून राम मंदिर उद्घाटन पर एक हास्यप्रद व्यंग्य है, इसमें सत्तारूढ़ दल और विपक्षी दलों के बीच विवाद की बात की गई है. 22 जनवरी को होने वाले उद्घाटन के निमंत्रण को कुछ लोगों ने स्वीकार कर लिया है और अन्य पार्टियों ने इसे नज़रअंदाज कर दिया है, जिससे यह विवादित मुद्दा बन गया है.

आर प्रसाद | एक्स/@rprasad66

आर प्रसाद के कार्टून में राहुल गांधी की भारत न्याय यात्रा का संदर्भ है. वह दिखाते हैं कि भारत के परिदृश्य से गुज़रने वाली यात्राओं में पार्टी के प्रतीक की समानता कैसे होती है.

संदीप अध्वर्यु | एक्स/@CartoonistSan

संदीप अध्वर्यु भारत के बेरोज़गारी संकट के साथ-साथ दुनिया में एआई के उछाल पर एक मजाकिया, लेकिन मार्मिक दृष्टिकोण प्रस्तुत कर रहे हैं. कुछ लोगों को डर है कि एआई विभिन्न देशों में नौकरियां खत्म कर लेगा, बेरोज़गार भारतीयों को यह समस्या नहीं लगती है.

share & View comments