scorecardresearch
Sunday, 23 June, 2024
होमदेशमप्र में BJP नेता उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, दुकानदार ने डर से गिराया शटर

मप्र में BJP नेता उमा भारती ने शराब की दुकान के सामने बांधी गाय, दुकानदार ने डर से गिराया शटर

सेल्समैन रामपाल ने कहा, पिछली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मेरी दुकान पर गाय का गोबर फेंका था. इसलिए इस बार मैंने दुकान का शटर गिरा दिया.

Text Size:

मध्य प्रदेशः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के ओरछा कस्बे में एक शराब की दुकान के सामने गायों को बांधकर उन्हें घास खिलाई और लोगों से शराब त्याग कर गाय का दूध पीने का आह्वान किया.

बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में शराब की खपत के खिलाफ अभियान की अगुवाई कर रही पूर्व मुख्यमंत्री भारती ने कहा कि सरकार को लोगों की शराब पीने की लत का फायदा नहीं उठाना चाहिए, यह सरकार का धर्म नहीं है.

निवाड़ी जिले के ओरछा में शराब की दुकान के सामने गायों को बांधने के बाद भारती ने वहां मौजूद चंद लोगों से कहा कि उन्हें शराब के बजाय दूध पीना चाहिए. उन्होंने वहां गाय को चारा खिलाते हुए फोटो खिंचवाई और बाद में वहां से चली गईं.

बीजेपी नेत्री ने पिछले साल जून में इसी शराब की दुकान पर गाय का गोबर फेंका था. मार्च 2022 में उन्होंने भोपाल में एक शराब की दुकान पर पत्थर फेंके थे.

ओरछा में शराब की दुकान के एक सेल्समैन ने पिछले साल की दोहराए जाने के डर से भारती के यहां आने के बाद दुकान के शटर गिरा दिए.

बता दें कि बीजेपी नेता ने पहले मध्य प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के लिए जोर दिया था. हालांकि, पिछले कुछ महीनों से वह शराब की बिक्री का उचित नियमन करने की मांग कर रही हैं. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

सेल्समैन रामपाल ने कहा, ‘‘पिछली बार पूर्व केंद्रीय मंत्री ने मेरी दुकान पर गाय का गोबर फेंका था. इसलिए इस बार मैंने दुकान का शटर गिरा दिया.’’

रामलाल ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान को एक बहादुर नेता बताते हुए उन्होंने (उमा भारती) ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि चौहान ने माना था कि मौजूदा शराब नीति में कुछ खामियां हैं, लेकिन अगली शराब नीति वह बाबा रामदेव के साथ मिल कर बनाएंगें.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चौहान ने भारती के बयानों और उनकी शराब विरोधी अभियान के बारे में संवाददाताओं के सवालों को टाल दिया.

मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही नई शराब नीति लाने वाली है. मुख्यमंत्री ने 26 जनवरी को जबलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कहा था कि नई आबकारी नीति शराब को हतोत्साहित करेगी. इससे प्रदेश में शराब के दाम बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.


यह भी पढ़ेंः पठान से लेकर मिशन मजनू तक, रॉ के एजेंटों को पाकिस्तानियों से बेहतर कोई नहीं जानता


 

share & View comments