scorecardresearch
Thursday, 18 July, 2024
होमदेशअर्थजगतसुप्रिया लाइफसाइंस को अगले तीन साल में राजस्व दोगुना होने की उम्मीद

सुप्रिया लाइफसाइंस को अगले तीन साल में राजस्व दोगुना होने की उम्मीद

Text Size:

मुंबई, आठ मार्च (भाषा) दवा कंपनी सुप्रिया लाइफसाइंस को उम्मीद है कि अगले तीन साल में उसका राजस्व दोगुना होकर 1,000 करोड़ रुपये पर पहुंच जाएगा। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगले वित्त वर्ष में अधिक मार्जिन वाले विशिष्ट क्षेत्रों में उतरने से उसकी कमाई बढ़ेगी।

मुंबई की दवा में उपयोग होने वाले रसायन (एपीआई) यानी प्रमुख कच्चा माल बनाने वाली सुप्रिया लाइफसाइंस ओरल सॉलिड डोजेज (ओएसडी), लिक्विड इनहेलर्स और इंजेक्टेबल के साथ अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार कर रही है।

कंपनी के संस्थापक चेयरमैन सतीश वाघ ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इसके लिए अंबरनाथ के पास लगभग 60 करोड़ रुपये के निवेश से एक नए संयंत्र की स्थापना की जा रही है।

उन्होंने कहा कि कंपनी अनुबंध विनिर्माण सेवाओं में भी विविधता ला रही है, जिससे मार्जिन में 4-5 प्रतिशत की वृद्धि हो सकती है। उन्होंने कहा कि पूर्ण परिचालन क्षमता तक पहुंचने के बाद वित्त वर्ष 2026-27 तक सुप्रिया लाइफसाइंस की आय दोगुनी होकर 1,000 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है।

उनकी बेटी और पूर्णकालिक निदेशक सलोनी वाघ ने कहा कि इस विस्तार और नए क्षेत्रों में प्रवेश से कंपनी को 28-30 प्रतिशत से अधिक सकल मार्जिन हासिल करने में मदद मिल सकती है।

भाषा पाण्डेय रमण

रमण

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments