Thursday, 30 June, 2022
होमदेशअपराधतिलक नगर में 87 साल बुजुर्ग महिला से बलात्कार के आरोप में 30 वर्षीय सफाईकर्मी गिरफ्तार

तिलक नगर में 87 साल बुजुर्ग महिला से बलात्कार के आरोप में 30 वर्षीय सफाईकर्मी गिरफ्तार

पुलिस ने कहा, 'पीड़िता का मोबाइल फोन उसके पास से बरामद किया गया है. आरोपी नज़दीकी इलाके में रहता है और सफाईकर्मी है.'

Text Size:

नई दिल्ली: पश्चिम दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक मकान में 87 वर्षीय अस्वस्थ महिला से बलात्कार करने के आरोप में एक सफाईकर्मी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आरोपी की पहचान अंकित (30) के तौर पर हुई है. वह तिलक नगर के पास के इलाकों में काम करता है. पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार रात को तब हुई थी जब बुजुर्ग महिला की बेटी अपने मित्र से मिलने गई हुई थी.

दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि तिलक नगर में बुजुर्ग महिला के उत्पीड़न के मामले को हल कर लिया गया है. उसने बताया कि आरोपी को 16 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया जबकि मामले में कोई सुराग नहीं था.

पुलिस ने कहा, ‘पीड़िता का मोबाइल फोन उसके पास से बरामद किया गया है. आरोपी नज़दीकी इलाके में रहता है और सफाईकर्मी है.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पश्चिम दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त प्रशांत गौतम ने बताया ‘ हमें सोमवार को एक बुजुर्ग महिला के यौन उत्पीड़न के संबंध में सूचना मिली जिसके तुरंत बाद, हमने एक टीम तैनात की और 16 घंटे के अंदर आरोपी का पता लगाने में कामयाब रहे.’

उन्होंने कहा कि आरोपी घटना के समय शराब के नशे में था. पुलिस ने कहा कि अपराध को अंजाम देने की सटीक मंशा का पता लगाने के लिए जांच जारी है. पुलिस ने मामले की तफ्तीश करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया. अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (घर में चोरी), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बुजुर्ग महिला के परिवार ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने कार्रवाई करने में देरी की और उनकी शिकायत नहीं ली. अधिकारियों ने इस इल्ज़ाम का खंडन किया है.

पुलिस ने कहा था कि रविवार रात केवल चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई थी और तिलक नगर थाने में इसके आधार पर ‘तुरंत’ मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि सोमवार को, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उनका यौन उत्पीड़न भी किया गया है तब मामले में अन्य संबंधित धाराएं जोड़ी गईं.

पुलिस ने बताया कि महिला के परिवार के सदस्यों के मुताबिक, आरोपी घर में घुसा था. बुजुर्ग महिला ने उसे देख लिया और उससे सवाल किया तो उसने (आरोपी ने) कहा कि वह गैस एजेंसी में काम करता है और घर पर किसी काम के लिए उसे बुलाया गया है.

परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया था कि शक होने पर बुजुर्ग ने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने उनपर हमला किया, उनका यौन उत्पीड़न किया और उनका फोन चोरी कर लिया.

परिवार के सदस्यों ने कहा था कि पीड़िता की बेटी जब घर लौटी तो उन्हें उनकी मां जख्मी मिली जिसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया.


यह भी पढ़े: ‘फर्ज़ी बिल, एफडी, पैसे का ग़बन’ – पत्रकार राणा अय्यूब के खिलाफ क्या है ED का केस


share & View comments