Wednesday, 5 October, 2022
होमदेशअर्थजगतभारत के 'वॉरेन बफेट' राकेश झुनझुनवाला का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

भारत के ‘वॉरेन बफेट’ राकेश झुनझुनवाला का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार उनका स्वास्थ्य बीते कुछ दिनों से ठीक नहीं था और उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांसें ली.

Text Size:

नई दिल्ली: शेयर मार्केट के दिग्गज इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला का 62 वर्ष की उम्र में मुंबई में निधन हो गया. उन्हें भारत का ‘वॉरेन बफेट’ कहा जाता है.

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार उनका स्वास्थ्य बीते कुछ दिनों से ठीक नहीं था और उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांसें ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया. उन्होंने झुनझुनवाला के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए कहा, ‘वित्तीय दुनिया में वे एक बड़ा योगदान देकर गए हैं. वह भारत की प्रगति के लिए काफी जुनूनी थे. उनका जाना दुखद है.’

झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1950 को हुआ था और उनकी परवरिश मुंबई में ही हुई थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

1985 में स्नातक करने के बाद उन्होंने चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया इंस्टीट्यूट में दाखिला लिया. उनकी शादी रेखा झुनझुनवाला से हुई, जो खुद भी शेयर मार्केट इन्वेस्टर है.

हाल ही में उन्होंने अकासा एयर एयरलाइंस की शुरुआत की है जो कि भारत में इसी महीने शुरू हुई है. हालांकि काफी लोगों ने सवाल भी उठाए कि जब एवियशन बिजनेस खराब दौर से गुजर रहा है तो उन्होंने एयरलाइंस की शुरुआत क्यों की, जिस पर उन्होंने कहा था, ‘मैं विफलता के लिए तैयार हूं.’


यह भी पढ़ें: ₹20 के लिए 20 साल लड़ाई: रेलवे पर मुकदमा करने और जीतने वाले वकील ने कहा- सिर्फ पैसों की बात नहीं थी


 

share & View comments