scorecardresearch
Tuesday, 16 July, 2024
होमखेल'मुस्कुराओ यार' वर्ल्ड कप हार चुकी टीम इंडिया से मिलने पहुंचे PM Modi,1-1 खिलाड़ी से मिलकर बढ़ाया हौसला

‘मुस्कुराओ यार’ वर्ल्ड कप हार चुकी टीम इंडिया से मिलने पहुंचे PM Modi,1-1 खिलाड़ी से मिलकर बढ़ाया हौसला

वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से छह विकेट से हार के बाद टीम इंडिया से ड्रेसिंग रूम में मिलने पहुंचे पीए मोदी ने किसी को लगाया गले तो किसी की थपथपाई पीठ. बोले, कठिन समय में एक साथ रहने की जरूरत है.

Text Size:

नई दिल्ली: रविवार को वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों भारत को मिली करारी हार से पूरा देश निराश है. फिर पूरी सीरीज में दस मैच जीतकर अजेय सफर पर निकली भारतीय टीम की करारी हार ने खिलाड़ियों का मनोबल पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया. कई खिलाड़ी तो इस हार को बर्दाश्त ही नहीं कर पाए और मैदान में ही उनके आंसूं छलक आए. कुछ ने सीधा पवेलियन की ओर का रुख कर लिया.

खिलाड़ियों का टूटा मनोबल तब भी नहीं जुड़ पाता हुआ जब अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खिलाड़ियों से मिलने ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए. वीडियो में पीएम मोदी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का हाथ थामे हुए खिलाड़ियों की हौसला अफजाई कर रहे हैं.

वीडियो में पीएम मोदी खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान कह रहे हैं, “आप लोगों ने लगातार 10 गेम जीते हैं.”

वह आगे हौसला बढ़ाने के लिए कहते हैं, “यह एक हार है, यह होता रहता है.”

वह खिलाड़ियों से कहते हैं, “आप मुस्कुराइए, पूरा देश आपको देख रहा है.” उन्होंने कहा कि मैंने सोचा कि मुझे जाकर आप लोगों से मिलना चाहिए.

शेयर किए गए इस 3 मिनट के वीडियो में पीएम मोदी रोहित शर्मा और कोहली का हाथ पकड़े, हौसला बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं. वह खिलाड़ियों से कह रहे है कि देश उनके साथ है. उन्होंने यह भी कहा कि आपने टूर्नामेंट में कड़ी मेहनत की.

पीएम मोदी ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी सराहना की और कहा कि उन्होंने वनडे विश्व कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन किया. यह बोलते बोलते उन्होंने शमी को गले लगा कर उसकी पीठ थपथपाई और कहा, “शाबाश शमी आपने इस बार बहुत अच्छा खेला.”

पीएम हर एक खिलाड़ी से एक एक कर के मिले और उनकी तारीफ की.

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट की हार के बाद मोदी ने टीम से इस कठिन समय में एक साथ रहने के लिए भी कहा.

साथ ही जाते हुए प्रधानमंत्री ने टीम को दिल्ली आमंत्रित किया और दोबारा मिलने को कहा.

उन्होंने अंत में कहा, “आप लोगों ने वास्तव में कड़ी मेहनत की है और असाधारण रूप से अच्छा खेला है. बस एक साथ रहें और एक-दूसरे को प्रेरित करते रहें. साथ ही, जब भी आप खाली हों और दिल्ली में हों तो आइए फिर मिलते हैं. मेरी तरफ से आप सभी को सादर आमंत्रित किया गया है.”

ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी के दौरे के दौरान उन्होंने हर भारतीय खिलाड़ी से बातचीत की और उनका हौसला बढ़ाया.

उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे.

मैच की बात करें तो भारत 50 ओवर में 240 रन के स्कोर पर ही सिमट गई. कप्तान रोहित शर्मा (31 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों के साथ 47), विराट कोहली (63 गेंदों में 54, चार चौकों के साथ) और केएल राहुल (107 गेंदों में 66, एक चौके के साथ) ने रन बनाए.

वहीं भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने 2 और मोहम्मद शमी के साथ मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.


यह भी पढ़ें: डियर इंडियंस, सबसे पहले तो आपको क्रिकेट से बाहर भी सोचना होगा, आपने इसे ‘टू मच ग्लोरिफाई’ कर दिया है


share & View comments