scorecardresearch
Sunday, 26 May, 2024
होमदेशसत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ LNJP अस्पताल किया गया शिफ्ट

सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ी, ऑक्सीजन सपोर्ट के साथ LNJP अस्पताल किया गया शिफ्ट

आप नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद है. सुबह जेल के बाथरूम में गिरने के बाद उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

Text Size:

नई दिल्ली: गुरुवार को तिहाड़ जेल के बाथरुम में चक्कर आकर गिरने के बाद आप नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हालत बिगड़ गई है. फिलहाल वो ऑक्सीजन सपोर्ट पर एनएनजेपी अस्पताल भर्ती कराया गया है. पार्टी सूत्रों का कहना है कि एलएनजेपी अस्पताल में वह आईसीयू में भर्ती हैं.

बता दें कि आज सुबह तिहाड़ जेल के बाथरूम में चक्कर आने से गिरने के बाद उन्हें दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था उसके बाद उनकी हालत में कोई सुधार न होता देखकर एनएनजेपी अस्पताल भर्ती कराया गया है.

तिहाड़ जेल प्रशासन से आए एक बयान में बताया गया कि, जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन कल रात तिहाड़ जेल के बाथरूम में फिसलकर गिर गए. जिसके बाद उन्हें मामूली चोटें आई हैं जिसके लिए उन्हें चेकअप के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल लाया गया है.

 

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, जो इंसान जनता को अच्छा इलाज और अच्छी सेहत देने के लिए दिन-रात काम कर रहा था, आज उस भले इंसान को एक तानाशाह मारने पर तुला है.

उस तानाशाह की एक ही सोच है – सबको ख़त्म कर देने की, वो सिर्फ़ “मैं” में ही जीता है. वो सिर्फ़ खुद को ही देखना चाहता है.

भगवान सब देख रहे हैं, वो सबके साथ न्याय करेंगे.

ईश्वर से सत्येंद्र जी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ. भगवान उन्हें इन विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की शक्ति दें.

 

गौरतलब है कि 22 मई को भी सत्येंद्र जैन को दिल्ली पुलिस उनकी रीढ़ की हड़्डी में तकलीफ होने की वजह से उनको सफदरजंग अस्पताल लेकर पहुंची थी.

जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि, पिछले साल मई में धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद जैन को शनिवार को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन वह किसी और चिकित्सक से भी परामर्श लेना चाहते थे इसलिए उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ सत्येंद्र जैन जी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) की सरकार के इस अहंकार और ज़ुल्म को दिल्ली और देश के लोग अच्छे से देख रहे हैं. भगवान भी इन अत्याचारियों को कभी माफ नहीं करेंगे. इस संघर्ष में जनता हमारे साथ है, ईश्वर हमारे साथ हैं, हम सरदार भगत सिंह जी के अनुयायी हैं. ज़ुल्म, अन्याय और तानाशाही के खिलाफ हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी.’’

धन शोधन के एक मामले में जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 31 मई 2022 को गिरफ्तार किया था.

सुप्रीम कोर्ट में जैन की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी ने पिछले सप्ताह अदालत को बताया था कि पूर्व मंत्री का वजन 35 किलोग्राम कम हुआ है, वह हड्डियों का ढांचा बन गए हैं और वह कई बीमारियों से भी जूझ रहे हैं.


यह भी पढ़ें: 3 देशों की यात्रा से लौटे PM मोदी का हुआ भव्य स्वागत, कहा- दुनिया आज जानना चाहती है कि भारत क्या सोचता है


 

share & View comments