scorecardresearch
Tuesday, 18 June, 2024
होमदेश3 देशों की यात्रा से लौटे PM मोदी का हुआ भव्य स्वागत, कहा- दुनिया आज जानना चाहती है कि भारत क्या सोचता है

3 देशों की यात्रा से लौटे PM मोदी का हुआ भव्य स्वागत, कहा- दुनिया आज जानना चाहती है कि भारत क्या सोचता है

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट में प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और भाजपा के अन्य कार्यकर्ता भी उनके स्वागत के लिए पालम एयरपोर्ट के बाहर जुटे.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी तीन देशों की यात्रा को पूरा कर गुरुवार को भारत पहुंचे.

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट में प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी और भाजपा के अन्य कार्यकर्ता भी उनके स्वागत के लिए पालम एयरपोर्ट के बाहर जुटे.

भाजपा कार्यकर्ता को किया संबोधित

दिल्ली पहुंचने के बाद पीएम मोदी और जे.पी. नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, “आज यहां जो लोग उपस्थित हैं वो मोदी जी को प्यार करने वाले लोग नहीं हैं, ये मां भारती को प्यार करने वाले लोग हैं. ये हिंदुस्तान को प्यार करने वाले लोग हैं. हिंदुस्तान का नाम रोशन होता है तो 140 करोड़ देशवासियों का जज्बा नई ऊंचाइयों को छू लेता है.”

उन्होंने आगे कहा, “भारतीय समुदाय के कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के पीएम का आना हम सभी के लिए गौरव की तो बात है ही, लेकिन इतना ही नहीं, उस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री भी थे. विपक्ष के सांसद थे, सत्ता पक्ष के सांसद थे. सब के सब मिलजुल कर भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे. ये यश मोदी का नहीं है, हिंदुस्तान के पुरुषार्थ का है. 140 करोड़ हिन्दुस्तानियों के जज्बे का है.”

पीएम आगे बोले, मैं आप से भी यही कहूंगा कि हिंदुस्तान की संस्कृति, महान परंपरा के बारे में बोलते हुए कभी भी गुलामी वाली मानसिकता में डूब मत जाना, हिम्मत के साथ बात कीजिए. दुनिया सुनने को आतुर है. जब मैं यह कहता हूं कि हमारे तीर्थ क्षेत्रों पर हमले स्वीकार नहीं हैं तो दुनिया भी मेरे साथ दिखती है.

उन्होंने अपने तीन देशों की यात्रा पर कहा, “मैंने इस दौरे का अपना समय पूरी तरह से उपयोग किया है. 40 से अधिक महत्वपूर्ण लोगों के साथ मिलने का अवसर मिला. भारत में जी20 की प्लानिंग का इतना प्रभाव है कि जी 7 समूह में मिलने वाले नेताओं ने बताया कि उन्हें भारत के ताकत की पहचान जी 20 में गए प्रतिनिधियों से मिली हैं वे इससे अभिभूत हैं. इस पर किस भारतवासी के गर्व नहीं होगा?”

वह आगे बोले, मैं दुनिया में जाकर देशवासियों के पराक्रमों के गीत गाता हूं. मैं दुनिया के देशों में जाकर भारत के सामर्थ्य की, युवा पीढ़ी के टैलेंट और अवसर मिलने पर भारत कैसे खिल उठता है कि इसकी चर्चा करता हूं. मेरे देश की महान संस्कृति का गौरव गान करते समय मैं आंखें नीचे नहीं करता आंखें मिला कर दुनिया से बात करता हूं.

पीएम आगे बोले, ये सामर्थ्य इसलिए है क्योंकि देश ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है. पूर्ण बहुमत वाली सरकार का प्रतिनिधि जब दुनिया के सामने कोई बात बताता है तो दुनिया विश्वास करती है कि ये अकेला नहीं बोल रहा है 140 करोड़ लोग बोल रहे हैं.

इस मौके पर जे.पी. नड्डा बोले, हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि जहां-जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गए वहां के नेता, एकेडेमिया और वैज्ञानिक आपसे मिलने के लिए आतुर रहे और उन्होंने आपके साथ गहन शासन के बारे में चर्चा की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन के मॉडल को दुनिया ने सराहा और समय-समय पर दुनिया के नेताओं ने गंभीरता के साथ लिया.


यह भी पढ़ें: WFI उत्पीड़न पैनल को ‘2 साल में नहीं मिली एक भी शिकायत’, कोचों ने साक्षी मलिक की भूमिका पर उठाए सवाल


 

share & View comments