scorecardresearch
Sunday, 23 June, 2024
होमसमाज-संस्कृतिमशहूर शायर मुनव्वर राणा की हालत नाजुक, आईसीयू में हैं भर्ती

मशहूर शायर मुनव्वर राणा की हालत नाजुक, आईसीयू में हैं भर्ती

मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया राणा ने बताया कि उनके पिता का पिछले मंगलवार को अपोलो अस्पताल में गोल ब्लैडर का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें आईसीयू में पर रखा गया है.

Text Size:

नई दिल्ली: मशहूर शायर मुनव्वर राणा की हालत बहुत नाजुक है. उन्हें लखनऊ स्थित अपोलो अस्पताल में जीवनरक्षक प्रणाली पर रखा गया है. राणा 70 साल के हैं. उनका पिछले दिनों गोल ब्लैडर का ऑपरेशन भी हुआ था जिसके बाद से उनकी तबियत बिगड़ती जा रही है. बता दें कि राणा गले के कैंसर से भी पीड़ित हैं.

राणा (70) की बेटी सुमैया राणा ने बताया कि उनके पिता का पिछले मंगलवार को अपोलो अस्पताल में गोल ब्लैडर का ऑपरेशन हुआ था जिसके बाद से उनकी तबीयत बिगड़ गई. सुमैया के अनुसार, उन्हें आईसीयू में पर रखा गया है.

उन्होंने बताया कि गले के कैंसर से पीड़ित राणा का डायलिसिस भी होता है. अस्पताल में डायलिसिस के लिए लाने पर उन्हें हो रही दिक्कत के मद्देनजर उनका सीटी स्कैन कराने पर पता लगा कि पथरी की वजह से उनका गोल ब्लैडर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. परसों उनका ऑपरेशन किया गया लेकिन फिर उनकी तबीयत संभल नहीं पा रही.

गौरतलब है कि रायबरेली जिले के मूल निवासी मशहूर शायर राणा को वर्ष 2014 में साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. ‘मां’ पर लिखी अपनी रचनाओं से शायर राणा ने देश-विदेश में खूब ख्याति अर्जित की है.

हालांकि बेबाक बयानी के कारण भी वो सुर्खियों में रहते रहे हैं. 2021 में राणा ने तालिबान की तुलना रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि से कर दी थी जिसके बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली पुलिस ने मशहूर शायर मुनव्वर राणा के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था.


यह भी पढ़ें: ‘संगीत इंडस्ट्री के बादशाह’, कैसेट किंग गुलशन कुमार ने टी-सीरीज़ के जरिए नई आवाजों को दी पहचान


 

share & View comments