news on politics
गौतम गंभीर | सोशल मीडिया
Text Size:
  • 20
    Shares

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जॉइन कर ली. भाजपा मुख्यालय में हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली और रवि शंकर प्रसाद मौजूद थे.

भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद गंभीर ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हो रहे हैं. देश सेवा की बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा में आने के बाद वो देश के लिए कुछ अच्छा करने की उम्मीद करते हैं.

अरुण जेटली ने इस मौके पर गंभीर की तारीफें करते हुए कहा कि गंभीर के आने से पार्टी को फायदा होगा.

जेटली ने इस मौके पर पुलावामा से लेकर एयर स्ट्राइक पर विपक्ष को घेरते हुए कहा कि अब ये दो विचारधाराओं की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि एक वो हैं जो भारत की सुरक्षा तंत्र तो मजबूत करने के लिए कुछ ठोस नहीं करते हैं और दूसरे वो हैं जो आतंकवाद से लड़ने के लिए अलग नक्शे पर काम करते हैं.

भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के बाद से पाकिस्तान कैजुअल रहा है, लेकिन बालाकोट पर हुई स्ट्राइक के बाद जिस तरह का जवाब दिया है उससे जाहिर है कि हम आतंकवादियों के मिलिट्री कैंपस पर हमला करने में सफल रहे.

गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने टी-20 और वनडे विश्व कप फाइनल मुकाबले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उन्होंने 58 टेस्ट मैचों में 41.96 की औसत से 4154 रन बनाए हैं. इसमें नौ शतक, 22 अर्धशतक शामिल हैं.

 

वहीं, गौतम गंभीर ने 147 वनडे मैचों में 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए हैं जिनमें 11 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं. 37 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में उन्होंने 27.41 की औसत से 932 रन बनाए. अपने कप्तानी के दम पर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स को दो बार चैंपियन बनाने में कामयाब रहे.


  • 20
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here