ज्योति और किरण मथारू (फोटो साभार: @jyotimatharoo Instagram handle )
Text Size:
  • 5
    Shares

नई दिल्ली: कनाडा की भारतीय मूल की दो बहनों ज्योति मथारू और किरण मथारू की चर्चा उनकी लक्ज़री लाइफ के लिए होती है. ये विभिन्न सोशल साइट्स पर किम करदाशियां के स्टाइल में ही अपने तस्वीर अपलोड करती हैं. इन दोनों बहनों को लक्ज़री लाइफ जीने व पार्टी करने का बेहद शौक है. साथ ही साथ इनके विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हज़ारों की संख्या में फॉलोवर हैं.

ये बहनें करीब दो साल पहले नाइजीरिया में धोखाधड़ी और ब्लैकमेलिंग के आरोप में जेल की हवा खा चुकी हैं और इनके खिलाफ़ इंटरपोल ने रेडकार्नर नोटिस भी जारी किया था लेकिन हाल ही में न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में यह दावा किया है कि ये बहनें अब भी ऐसी ही लक्ज़री लाइफ जी रही हैं और इनको अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है.

जीती हैं लक्ज़री लाइफ

ज्योति और किरण को इंस्टाग्राम पर 80 हज़ार से ज़्यादा लोग फॉलो करते हैं. ये दोनों कनाडा में एक मिडिल क्लास परिवार में पैदा हुई. टोरंटो में पली-बढ़ी इन दोनों बहनों के जीवन में बड़ा बदलाव करीब एक दशक पहले तब आया जब एक नाइजीरियाई मूल का अरबपति इनकी ज़िंदगी में आया. जिसके बाद से इनके लक्ज़री लाइफ की चर्चा सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ होने लगी.

ज्योति मथारू ( फोटो साभार: @jyotimatharoo Instagram handle )

महंगी कारें, प्राइवेट जेट, महल जैसे घर और दुनिया के अलग-अलग देशों में ये घूमने लगीं. लेकिन जल्द ही ज्योति और किरण इन सुविधाओं को पूरा करने के लिए दूसरे अरबपतियों को भी अपना शिकार बनाने लगीं. बताया जाता है कि ये दोनों बहनें अफ्रीका के अमीर शख्सियतों को डेट करती थीं और इसके बाद वीडियो और तस्वीरों के ज़रिये उन्हें ब्लैकमेल करती थीं. इनका शिकार बनने वालों की संख्या सैकड़ों में रही. ऐसा ये दोनों बहनें एक वेबसाइट के ज़रिये ऐसा करती थीं.

बुरे दिन भी आए

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म पर अपने विलासितापूर्ण जीवन की तस्वीरें डालने वाली इन बहनों के जीवन में बुरा दौर भी आया. दिसंबर 2016 में जब ये नाइजीरिया के लागोस पहुंची तो इन्हें जबरन वसूली व सेक्स स्कैंडल के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. इन पर एक नाइजीरियाई अरबपति को इंटरनेट के ज़रिये धमकाने और वसूली का आरोप लगा. मज़ेदार बात यह थी इन बहनों को भी एक वेबसाइट के ज़रिये ही फंसाया गया. यह साइट कथित रूप से नाइजीरियाई पिजिन भाषा में थी. इन बहनों ने दावा किया कि वह न तो यह भाषा बोल सकती हैं और न ही समझ सकती थी.

इस वेबसाइट ने इन दो बहनों के हवाले से इनके पूर्व प्रेमी अरबपति उद्योगपति फेमी ओतेडोला को यह धमकी दी थी कि उनके पास उद्योगपति के अपनी पत्नी को धोखा देने के सबूत हैं और वे सेक्स-स्कैंडल को वेबसाइट सार्वजनिक कर देंगी. वेबसाइट ने इनके अलावा भी कई अफ्रीकी उद्योगपतियों को धमकाया था. हालांकि लंबे समय तक परेशान रहने और ओतेडोला से माफी मांगने के बाद ये दोनों बहनें वापस कनाडा लौटी.

किरण मथारू (फोटो साभार: kiran matharoo Instagram handle )

एक बार लगा कि इनकी परेशानियों का अंत हो गया लेकिन ऐसा हुआ नहीं. इसके बाद किरन जब इटली गई तो उन्हें एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. ऐसा इंटरपोल द्वारा जारी रेड कार्नर नोटिस के कारण किया गया. किरन को अगले 40 दिन इटली के जेल में बिताने पड़े. हालांकि उसके बाद वह कनाडा लौट आयी.

कोई पछतावा नहीं

कनाडा लौट आने के बाद दोनों ने अपनी ज़िंदगी दोबारा शुरू की. किरण ने जहां ऑनलाइन फूड कंसल्टिंग ब्रांड शुरू किया तो वहीं ज्योति ने अपना फोटोशूट जारी रखा. जल्द ही दुबई में रहने वाले एक अमेरिकी ने ज्योति से संपर्क किया और एक फैशन ब्रांड शुरू करने का ऑफर दिया. इसके महीने भर बाद इंटरपोल ने भी अपने डेटाबेस ने इनका नाम हटा दिया.

ज्योति दुबई गई और वह उस बिज़नेसमैन के साथ रहने लगी. दोनों के बीच में अफेयर की खबरें भी उड़ी. फिलहाल अभी दोनों बहनें अपना फैशन ब्रांड स्पेक्ट्रम स्टूडियो चला रही रही हैं. ज्योति ने न्यूयॉर्क टाइम्स से बातचीत में कहा कि अब हम सिर्फ खुद पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.


  • 5
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here