Saturday, 25 June, 2022
होमविदेशबलूचिस्तान में बम हमले में पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या, 'बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी' ने ली हमले की जिम्मेदारी

बलूचिस्तान में बम हमले में पाकिस्तानी पत्रकार की हत्या, ‘बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी’ ने ली हमले की जिम्मेदारी

बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित ‘बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी’ द्वारा किए गए हमले में 35 वर्षीय एक पाकिस्तानी पत्रकार की मौत हो गई.

Text Size:

कराची: देश के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में प्रतिबंधित ‘बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी’ द्वारा किए गए हमले में 35 वर्षीय एक पाकिस्तानी पत्रकार की मौत हो गई. मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई.

‘डॉन न्यूज’ की खबर में ईदगाह थाना प्रभारी नदीम हैदर के हवाले से कहा गया है कि ‘मेट्रो 1 न्यूज’ के पत्रकार शाहिद जेहरी प्रांत के हब शहर में एक कार में जा रहे थे, जब रविवार को उन पर देसी ग्रेनेड से हमला किया गया. टीवी रिपोर्टर जेहरी हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें तथा एक अन्य घायल व्यक्ति को ‘हब सिविल हास्पिटल कराची’ ले जाया गया, जहां जेहरी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

खबर में कहा गया कि ‘डॉन डॉट कॉम’ द्वारा देखी गई घटना की सीसीटीवी फुटेज में एक व्यस्त सड़क पर ‘यू-टर्न’ लेते ही जेहरी की कार के पास सड़क किनारे एक विस्फोट होता दिखा. बम कौन सा था, इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

‘बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी’ ने बाद में एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली.

‘डॉन’ की खबर के अनुसार, फरवरी में ‘काउंसिल ऑफ पाकिस्तान न्यूजपेपर एडिटर्स’ (सीपीएनई) की ‘मीडिया फ्रीडम रिपोर्ट’ 2020 ने खुलासा किया था कि कम से कम 10 पत्रकारों की हत्या कर दी गई थी और 2020 में ही पाकिस्तान में कई अन्य लोगों को अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए धमकी दी गई, उनका अपहरण किया गया, उन्हें प्रताड़ित किया गया और गिरफ्तार किया गया था. पत्रकारों को प्रताड़ित करने और उनकी हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


यह भी पढ़े:  रूस में स्काइडाइवरों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, 16 यात्रियों की मौत


 

share & View comments