Monday, 23 May, 2022
होमविदेशउड़ान भरने के 30 मिनट बाद कमला हैरिस के विमान में आई तकनीकी खराबी, वापस लौटा

उड़ान भरने के 30 मिनट बाद कमला हैरिस के विमान में आई तकनीकी खराबी, वापस लौटा

ग्वाटेमाला और मैक्सिको की यात्रा के लिए रवाना हुई अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान तकनीकी समस्या के चलते उड़ान भरने के 30 मिनट बाद मैरीलैंड में जॉइंट बेस एंड्र्यूस् लौट आया.

Text Size:

जॉइंट बेस एंड्र्यूस् (अमेरिका): अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान तकनीकी समस्या के चलते उड़ान भरने के 30 मिनट बाद मैरीलैंड में जॉइंट बेस एंड्र्यूस् लौट आया. हैरिस रविवार को ग्वाटेमाला और मैक्सिको की यात्रा के लिए रवाना हुई थीं.

‘एयर फोर्स टू’ विमान यहां सुरक्षित उतरा और बाहर निकल कर हैरिस ने ‘थम्स अप’ का इशारा किया. उन्होंने कहा, ‘मैं सही सलामत हूं, ठीक हूं. हमने थोड़ी प्रार्थना भी की, और हम ठीक हैं.’ करीब डेढ़ घंटे बाद उपराष्ट्रपति दूसरे विमान में रवाना हुई.

हैरिस की प्रवक्ता साइमन सैंडर्स ने पत्रकारों को बताया कि उड़ान भरने के बाद चालक दल के सदस्यों को ‘लैंडिंग गियर’ में कुछ समस्या दिखी, जिससे कुछ और तकनीकी दिक्कत उत्पन्न हो सकती थी.

उन्होंने कहा, ‘ सुरक्षा से जुड़ी कोई आपात समस्या हालांकि नहीं थी. बहरहाल, पूरी सुरक्षा के साथ हम जेबीए लौटे, जहां उनके पास इसे ठीक करने के लिए सभी उपकरण मौजूद थे.’ सैंडर्स भी हैरिस के साथ विमान में सवार थीं.


यह भी पढ़ें: भारत को अमेरिका से कोविड-19 टीकों की मिल सकती है बड़ी खेप, US सीनेटर ने बाइडन को लिखा पत्र


 

share & View comments