scorecardresearch
Wednesday, 10 July, 2024
होमराजनीति‘आपने वन डिस्ट्रिक-वन माफिया दिया’, विपक्ष पर जमकर बरसे योगी, कहा- आपकी नीति समस्या देखकर भाग लो वाली

‘आपने वन डिस्ट्रिक-वन माफिया दिया’, विपक्ष पर जमकर बरसे योगी, कहा- आपकी नीति समस्या देखकर भाग लो वाली

विधानसभा को संबोधित करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार द्वारा पेश किए गए वित्तवर्ष 2023-24 का बजट का आकार दिखाता है कि बीते छह साल में राज्य में कितना विकास हुआ है.

Text Size:

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर जमकर निशाना साधा. विपक्ष पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि आपने माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश के विकास को पीछे धकेलने पर मजबूर किया. आपकी सरकार ने ‘वन डिस्ट्रिक वन माफिया’ को जन्म दिया. आपकी सरकार ने प्रदेश में कलाकारों और लघु उद्यमियों का अपमान किया और बड़े पैमाने पर अपराध का जन्म दिया.

बजट दिखा रहा है प्रदेश का विकास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार द्वारा वित्तवर्ष 2023-24 का बजट का आकार दिखाता है कि बीते छह साल में राज्य में कितना विकास हुआ है. उन्होंने कहा, ‘साल 2017 में बजट का आकार तीन लाख 40 हजार करोड़ था और इस साल हमनें 6 लाख 90 हजार करोड़ का बजट पेश किया. आपने उत्तरप्रदेश को बीमारू राज्य बना दिया था हम इसे अगले पांच साल में देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला राज्य बनाएंगे.’

अखिलेश पर निशाना

नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की खाली कुर्सी को देखने के बाद योगी ने तंज कसते हुए कहा कि कल वो कह रहे थे कि यूपी विकास में सबसे निचले पायदान पर है. ऐसा लग रहा था कि उन्हें खुशी हो रही है. हर समस्या का दो समाधान होता है. एक निदान के लिए भाग लो या फिर समस्या देखकर ही भाग लो. जैसे अभी नेता प्रतिपक्ष (अखिलेश यादव) की कुर्सी खाली है वैसे ही प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार समस्याओं से अपना पीछा छुड़ाकर भाग लेती थी.

बाबासाहेब को किया याद

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर को याद करते हुए कहा कि जब संविधान का निर्माण हो रहा था तो बाबासाहेब ने कहा था कि हमें कोई काम कैसे शुरू किया जाए तो इस पर ध्यान दीजिए नाकि उससे मिलने वाली चुनौती से.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अभी देश की इकोनॉमी में उत्तरप्रदेश का योगदान 8 फीसदी है. हम इसे 16 से 20 फीसदी तक ले जाने के लिए काम कर रहे हैं. यूपी के पास सबकुछ है जिससे यहां की तरक्की हो सकती है और हम यह करके दिखाएंगे. उत्तरप्रदेश में देश की सबसे उपजाऊ ज़मीन है और यहां सबसे बड़ा मैन पावर है जो यूपी को आगे ले जा सकता है.


यह भी पढ़ें: ‘डबल इंजन टकरा रही से लेकर उद्योगपति दोस्त तक’, एक्सप्रेस-वे को लेकर अखिलेश का योगी सरकार पर हमला


share & View comments