Sunday, 26 June, 2022
होमराजनीतिPM Modi से नहीं मिले तेलंगाना के CM KCR- देवेगौड़ा, कुमारस्वामी से मिलने बेंगलुरु पहुंचे

PM Modi से नहीं मिले तेलंगाना के CM KCR- देवेगौड़ा, कुमारस्वामी से मिलने बेंगलुरु पहुंचे

विपक्षी नेताओं के साथ केसीआर की बैठक भाजपा विरोधी नेताओं को एक साथ लाने और 2024 के आम चुनावों से पहले तीसरा मोर्चा बनाने के उनके प्रयास का एक हिस्सा है.

Text Size:

बेंगलुरू: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के आवास पर उनके साथ बैठक की.

बैठक में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और देवेगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी भी मौजूद थे. तेलंगाना के सीएमओ ने ट्वीट किया, ‘मुख्यमंत्री श्री के. चंद्रशेखर राव ने आज बेंगलुरु में पूर्व प्रधानमंत्री श्री @H_D_Devegowda और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री श्री @HD_कुमारस्वामी से मुलाकात की.’

विपक्षी नेताओं के साथ केसीआर की बैठक भाजपा विरोधी नेताओं को एक साथ लाने और 2024 के आम चुनावों से पहले तीसरा मोर्चा बनाने के उनके प्रयास का एक हिस्सा है. इससे पहले पिछले हफ्ते, वह नई दिल्ली में थे जहां उन्होंने आम आदमी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी.

केसीआर की बेंगलुरू यात्रा ऐसे दिन हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) की स्थापना के 20 साल पूरे होने पर एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए तेलंगाना के एक दिवसीय दौरे पर हैं.

यह दूसरी बार है जब तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए पीएम मोदी से मुलाकात नहीं की.
फरवरी में, केसीआर ने हवाई अड्डे पर पीएम मोदी से मुलाकात नहीं की थी, जब वह मुचिंतल में स्टैच्यू ऑफ इक्वलिटी का अनावरण करने के लिए हैदराबाद गए थे. राव ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला दिया था.

share & View comments