Thursday, 30 June, 2022
होमराजनीति'स्कूल, अस्पताल, मुफ्त तीर्थयात्रा': उत्तराखंड चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल ने की ये घोषणाएं

‘स्कूल, अस्पताल, मुफ्त तीर्थयात्रा’: उत्तराखंड चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल ने की ये घोषणाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में ऑटोरिक्शा चालकों के साथ भी बैठक की और उनसे वादा किया कि आप के सत्ता में आने पर उनकी समस्याओं का भी वैसे ही समाधान किया जाएगा जैसे उन्होंने दिल्ली में किया है.

Text Size:

देहरादून: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि अगर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो वह प्रदेश के अच्छे भविष्य के लिए स्कूल और अस्पताल बनवाएगी तथा विभिन्न समुदाय के लोगों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा योजना शुरू करेगी.

प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे केजरीवाल ने कहा, ‘मैं कह रहा हूं कि मैं आपके स्कूल अच्छे कर दूंगा. मैं आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा. आपके बच्चों के लिए नौकरी का इंतजाम कर दूंगा. आपके परिवार के लिए अस्पताल बना दूंगा.’ उन्होंने जोर देकर कहा कि पूरे देश में आम आदमी पार्टी को छोड़कर ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो अच्छी शिक्षा के लिए बात करे.

केजरीवाल ने कहा कि मुफ्त तीर्थयात्रा योजना के तहत, हिंदुओं को अयोध्या, मुसलमानों को अजमेर शरीफ और सिखों को करतारपुर सहिब की यात्रा कराई जाएगी.

उन्होंने कहा, ‘दिल्ली में हमारी मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना है जिसके तहत वरिष्ठ नागरिकों को हम मुफ्त में तीर्थयात्रा कराते हैं जिसमें उन्हें आराम से एसी ट्रेनों में ले जाया जाता है और एसी होटलों में रूकवाया जाता है . उनका आना जाना, रहना और खानापीना सब मुफ्त होता है.’

उन्होंने बताया कि हरिद्वार, ऋषिकेश, वैष्णों देवी, द्वारिकाधीश, रामेश्वरम तथा पुरी सहित देश भर के 12 तीर्थस्थानों की यात्रा इसमें शामिल है. केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली के 36000 नागरिक अब तक इस योजना का लाभ ले चुके हैं.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि कुछ दिन पहले जब वह अयोध्या गए और वहां रामलला के दर्शन किए तो उनके मन में भाव आया कि भगवान उन्हें इतनी सामर्थ्य दे कि वह देश के हर व्यक्ति को अयोध्या और रामलला के दर्शन करा सकें. उन्होंने दिल्ली लौटने के बाद अयोध्या को तीर्थस्थानों की सूची में शामिल करवाया.

उन्होंने कहा, ‘मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि दिल्ली के नागरिकों को लेकर अयोध्या के लिए पहली ट्रेन तीन दिसंबर को चलेगी.’

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हरिद्वार में ऑटोरिक्शा चालकों के साथ भी बैठक की और उनसे वादा किया कि आप के सत्ता में आने पर उनकी समस्याओं का भी वैसे ही समाधान किया जाएगा जैसे उन्होंने दिल्ली में किया है.

उन्होंने कहा, ‘मैं आपके भाई की तरह काम करूंगा. आपकी समस्याएं अब मेरी जिम्मेदारी हैं.’

केजरीवाल ने कहा कि​ दिल्ली के ऑटोरिक्शा चालक आप (आम आदमी पार्टी) के बडे फैन हैं और उसकी जीत में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं और केजरीवाल अपने हर उत्तराखंड दौरे में जनता के लिए घोषणाएं कर रहे हैं. उन्होंने अपने पिछले दौरों में किसानों के लिए मुफ्त बिजली, हर परिवार के लिए 300 यूनिट तक निशुल्क बिजली देने की घोषणा की थी.


यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों की घर वापसी से साफ है कि दादागिरी से कानून पास करना समझदारी नहीं


 

share & View comments