news on raja-singh
बीजेपी विधायक राजा सिंह | ट्विटर
Text Size:
  • 142
    Shares

नई दिल्लीः हैदराबाद के बीजेपी विधायक की ओर से पिछले सप्ताह जारी गाने पर पाक सीमा पार से टिप्पणियों की बाढ़ आ गई, जिसमें धुन पिछले माह पाकस्तानी सेना के जनसंपर्क विभाग की लांच देशभक्ति नंबर की है.

राजा सिंह के ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ गीत को ट्रोल करने वाले ट्विटर यूजर्स में से पाकिस्तानी सेना के मुख्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर भी थे, जिन्होंने दोनों देशों के 27 फरवरी के हुए हवाई युद्ध पर तंज करते हुए पाकिस्तानी गाने को कॉपी करने पर विधायक को निशाने पर लिया.

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा- @पीस फॉर चेंज (बदलाव के लिए शांति)- गफूर ने लिखा, ‘खुशी है कि आपने नकल की. लेकिन सच बोलने के लिए भी कॉपी करें. हैशटैग पाकिस्तान जिंदाबाद’

इनके ट्वीट का आखिरी हिस्सा भारत के हवाई युद्ध के दौरान पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने के दावे पर कटाक्ष करता दिखा, जिसका इस्लामाबाद ने मुखर रूप से इनकार किया था.

‘हर दिल की आवाज’

राजा सिंह, जो कि तेलांगाना विधानसभा हैदराबाद के गोशामहल विधानसभा क्षेत्र से आते हैं, उन्होंने गाने को रविवार के दिन रामनवमी से जोड़ते हुए जारी किया है.

हालांकि 12 अप्रैल को उन्होंने इसकी पहली झलक दी थी. पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स इसे तेजी से नोटिस कर झुंड में कमेंट कर रहे हैं कि इसकी धुन ‘हर दिल की आवाज’ जैसी है, जिसे 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस पर जनसंपर्क विभाग ने जारी किया था.

जबकि ‘हर दिल की आवाज’ पाकिस्तान के चर्चित गायकों में से एक साहिर अली बग्गा ने गाया था, जिसे राजा सिंह ने अपना खुद का स्वर दिया ‘हिन्दुस्तान जिंदाबाद’.

संबंधों में तनाव

14 फरवरी के पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों पर गहरा असर पड़ा है, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आत्मघाती हमलावर ने सेना की टुकड़ी पर हमला कर 40 जवानों को मार दिया था.

उम्मीद के अनुरूप दो गानों की समानता को मुद्दा बनाने वाले पाकिस्तानियों की ज्यादातर टिप्पणियों में इस कलह के समय का जिक्र किया गया है.

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में लौटते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति वार्ता होने की बेहतर उम्मीद बनेगी.

फिर भी, रविवार को जम्मू एंड कश्मीर के कठुआ की चुनावी रैली में मोदी पाकिस्तान पर जमकर बरसे. उन्होंने भारतीय सेना के बालाकोट पर हमले का जिक्र करते हुए कहा, पाकिस्तान और इसके समर्थक हमें इसकी परमाणु क्षमता को लेकर लंबे समय से धमकाते रहे हैं, लेकिन भारतीय सेना ने इसकी हवा निकाल दी है.

वह दिन चले गये जब भारत को धमकी दी जाती थी. यह नया भारत है और सीमा पार पनाह लिए आतंकियों को उनके ठिकानों में घुसकर मारेगा.

(इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)


  • 142
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here