naveen-patnaik
नवीन पटनायक की फाइल फोटो | फेसबुक
Text Size:
  • 14
    Shares

भुवनेश्वरः बीजू जनता दल (बीजद) के अध्यक्ष व ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों के महागठबंधन का हिस्सा नहीं होगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस से समान दूरी बनाकर रखेगी.

पटनायक ने कहा, ‘जहां तक महागठबंधन की बात है, बीजद इसका हिस्सा नहीं है. हम भाजपा और कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने की हमारी नीति पर कायम हैं.’

उन्होंने कृषि एवं पंचायती राज मंत्री प्रदीप महारथी के इस्तीफे के बाद मंत्रालय में किसी तरह के फेरबदल से इनकार किया. प्रदीप ने पीपली विधानसभा क्षेत्र में हुए सामूहिक दुष्कर्म व हत्या मामले में दो आरोपियों को बरी किए जाने के बाद विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा.

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को नई दिल्ली में एक किसान सम्मेलन में कहा था कि पार्टी बाद में विपक्षी दलों के महागठबंधन में शामिल होने पर फैसला करेगी.

सम्मेलन में उन्होंने में कहा था कि बीजेपी ने धान किसानों के लिए 2014 में अपने घोषणा पत्र में एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) देने की बात कही थी. उसने कुछ नहीं किया. वह इसका विरोध करने के लिए ताल कटोरा स्टेडियम में किसान सम्मेलन का आयोजन किये और राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा है.


  • 14
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here