scorecardresearch
Monday, 26 February, 2024
होमचुनावविधायकों की खरीद-फरोख्त पर दिग्विजय सिंह बोले- अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा, इसलिए कोई 'गद्दार' नहीं

विधायकों की खरीद-फरोख्त पर दिग्विजय सिंह बोले- अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा, इसलिए कोई ‘गद्दार’ नहीं

हाल ही में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी मध्य प्रदेश के दतिया में एक सार्वजनिक रैली सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए उन्हें 'गद्दार' कहा था.

Text Size:

भोपाल (मध्य प्रदेश) : मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को राज्य में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती से पहले केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर कटाक्ष किया.

शनिवार को राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए, सिंह ने वोटों की गिनती से पहले विधायकों की खरीद-फरोख्त के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “हम पूरी तरह से तैयार हैं. अब हमारे पास कोई सिंधिया नहीं बचा है, इसलिए कोई गद्दार नहीं है.”

हाल ही में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी मध्य प्रदेश के दतिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए सिंधिया पर कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘गद्दार’ कहा था.

सिंधिया ने मार्च 2020 में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफे की घोषणा की थी. उनके और उनके प्रति वफादार माने जाने वाले विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद मार्च 2020 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिर गई थी.

इस बीच राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आज राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में 130 से ज्यादा सीटें जीतेगी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पूर्व सीएम ने कहा कि कल हमें पता चलेगा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान कहां खड़े हैं. हम 130 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.

जब उनसे कांग्रेस पार्टी द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मांग करने और खरीद-फरोख्त की आशंका के बारे में पूछा गया तो कांग्रेस नेता ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) व्यापार करती है, राजनीति नहीं.’

इस बीच, कांग्रेस नेता और दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने भी वोटों की गिनती से पहले कहा कि उन्हें राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलेगा.

जयवर्धन सिंह ने कहा, “पिछले 18 सालों में जनता ने बीजेपी के अहंकार को देखा है और इस बार जनता बीजेपी के अहंकार को खत्म करेगी और कमल नाथ को 5 साल के लिए मौका देगी. हमें राज्य में स्पष्ट बहुमत मिलेगा.”

जब उनसे पूछा गया कि पार्टी ने कांग्रेस उम्मीदवारों को विजयी होने पर राजधानी शहर पहुंचने के लिए कहा है, तो कांग्रेस नेता ने कहा कि यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. उन्हें भरोसा है कि कांग्रेस के जो भी उम्मीदवार जीतेंगे, वे कमल नाथ के पास पहुंचेंगे और उन्हें (नाथ को) मुख्यमंत्री बनने की बधाई देंगे.

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 सीटों के लिए मतदान हुआ, जिसमें 77.82 प्रतिशत वोटिंग हुई है.

गुरुवार शाम को जारी ज्यादातर एग्जिट-पोल अनुमानों में भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है, जबकि कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है और वह ‘सत्ता-विरोधी लहर’ का फायदा नहीं उठा पा रही है, जैसी उन्हें उम्मीद थी. हालांकि, कुछ एग्ज़िट पोल ने कांग्रेस पार्टी को बढ़त दी है.


यह भी पढ़ें : ‘अजित पवार की नजरें अब शरद पवार के गढ़ पर है’, बारामती में NCP बनाम NCP की लड़ाई देखने को मिल सकती है


 

share & View comments