scorecardresearch
Friday, 14 June, 2024
होमराजनीतिसुरजेवाला ने कहा- सनातन धर्म हमेशा रहा है और रहेगा, MP में महिलाओं को हर महीने ₹1500 समेत की कई घोषणाएं

सुरजेवाला ने कहा- सनातन धर्म हमेशा रहा है और रहेगा, MP में महिलाओं को हर महीने ₹1500 समेत की कई घोषणाएं

कांग्रेस नेता ने राज्य में होने वाले चुनाव को लेकर किसानों की कर्जमाफी, सस्ती बिजली, 500 में सिलेंडर, जाति जनगणना, पिछड़ों को 27 फीसदी आरक्षण समेत कई वादे किए.

Text Size:

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव और सांसद रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को सनातन धर्म को लेकर छिड़े विवाद पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा सनातन धर्म हमेशा रहा है और रहेगा. हम जब यहां नहीं होंगे तब भी सनातन रहेगा. मध्य प्रदेश के प्रभारी और सुरजेवाला ने भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में ये बातें कही.

इस दौरान उन्होंने उनकी सरकार बनने पर राज्य में महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देने, जाति जनगणना समेत कई घोषणाएं की. वहीं राज्य के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा बीजेपी सनातन धर्म की बात मुद्दा उठाकर लोगों का ध्यान प्रमुख मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है.

मध्य प्रदेश के प्रभारी सुरजेवाला ने कहा, ”…सनातन और कुछ नहीं बल्कि इस देश के लोग हैं…सनातन धर्म हमेशा से रहा है और यह यहां तब भी अस्तित्व में रहेगा, जब हम यहां नही होंगे…”

पूर्व सीएम कमलनाथ ने सनातन धर्म विवाद पर कहा, “भारत सनातन धर्म का देश है…हमें समझने की जरूरत है कि सनातन धर्म है क्या…बीजेपी लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है…क्या आपको 2019 का चुनाव याद है, उस समय राष्ट्रवाद और सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा था… मानो उन्होंने धर्म की एजेंसी ले रखी हो…लोगों को समझना होगा कि बीजेपी आने वाले तीन महीनों में लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश करेगी, ताकि मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाया जा सके.”

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

महिलाओं को हर महीने 1500 रु., जाति जनगणना समेत कई घोषणाएं 

कांग्रेस सांसद और एआईसीसी प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव को लेकर सस्ते सिलेंडर, सस्ती बिजली, जाति जनगणना समेत 8 वादों की घोषणा की.

उन्होंने कहा, “हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर, 100 यूनिट मुफ्त बिजली और 200 यूनिट तक 50% सब्सिडी देने का वादा कर रहे हैं. राज्य में महिलाओं को 1,500 रुपए प्रति माह और किसानों को 5 हॉर्स पावर तक मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी. मध्य प्रदेश में पिछड़े समुदायों को 27% आरक्षण और जाति आधारित जनगणना की जाएगी.’

इसके अलावा उन्होंने पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि भाजपा की अब उलटी गिनती शुरू हो जाएगी.

कमलनाथ ने हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर दी प्रतिक्रिया

वहीं राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के बयान पर कहा, “ये आप जानते हैं कि मैं कितना थका हुआ हूं…मध्य प्रदेश की जनता जानती है…जब आपने तय कर लिया है कि 18 साल के मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं चलता, खोटा चेहरा है तो आपको दूसरे चेहरे की जरूरत है…”

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के जबलपुर में शनिवार को असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने एक प्रेसवार्ता में कहा, “दुनिया में कौन है जिसका चेहरा कमल नाथ से ज्यादा थका हुआ है? अगर शिवराज सिंह चौहान और कमल नाथ को एक मंच पर खड़ा कर दिया जाए तो कमलनाथ बहुत थके हुए नजर आते हैं…मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर विकास हुआ है और चुनाव बाद हम इसे बढ़ाना चाहते हैं. इंडिया गठबंधन ने खुलकर हिंदुओं का विरोध किया है. मुझे आशा है कि लोग इस पर ध्यान देंगे और इसके मुताबिक वोट करेंगे.”

वहीं राज्य में इंडिया गठबंधन की होने वाली रैली पर कमलनाथ ने कहा, “यह रैली नहीं होने वाली…रद्द हो गई है.”


यह भी पढ़ें : ‘यह नफरत फैलाने के खिलाफ असहयोग आंदोलन है’, न्यूज एंकरों के बहिष्कार पर बोले कांग्रेस नेता पवन खेड़ा


 

share & View comments