Thursday, 8 December, 2022
होमराजनीतिअभिषेक बनर्जी बोले, BJP मुझ जैसे राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसाने का कोशिश कर रही है

अभिषेक बनर्जी बोले, BJP मुझ जैसे राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसाने का कोशिश कर रही है

अभिषेक बनर्जी ने कहा केंद्र सरकार मेरे जैसे राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ साजिश रचने के लिए इन एजेसियों का दुरुपयोग कर रही है. मैं उन्हें ऐसी गतिविधियां जारी रखने की चुनौती देता हूं. हम इससे डरने वाले नहीं हैं.

Text Size:

ठाकुरनगर (पश्चिम बंगाल): तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को झूठे मामलों में फंसाने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि वह सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों से भयभीत नहीं हैं.

कोयला चोरी मामले में दो दिन पहले ही अभिषेक की पत्नी रुजिरा बनर्जी से सीबीआई की पूछताछ के बाद टीएमसी नेता का यह बयान सामने आया है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कहा, ‘केंद्र सरकार मेरे जैसे राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ साजिश रचने के लिए इन एजेसियों का दुरुपयोग कर रही है. मैं उन्हें ऐसी गतिविधियां जारी रखने की चुनौती देता हूं, हम इससे डरने वाले नहीं हैं.’


यह भी पढ़ें: CBI के ममता के परिवार तक पहुंचने के साथ ही BJP को बंगाल में वंशवाद का मनचाहा मुद्दा मिल गया है


 ‘जय बांग्ला’ बनाम ‘सोनार बांग्ला’ 

वहीं बनर्जी ने यह भी कहा कि कैसे भाजपा ‘जय बांग्ला’ का नारा लगाने के लिये राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी को बांग्लादेश समर्थक बताती है जबकि उसका अपना नारा ‘सोनार बांग्ला’ पड़ोसी देश के राष्ट्रगान का हिस्सा है.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

तृणमूल कांग्रेस की युवा इकाई के अध्यक्ष बनर्जी ने आरोप लगाया कि मतुआ समुदाय बहुल क्षेत्र ठाकुरनगर में उन्हें आने से रोकने के लिये हेलीपैड पर पानी बहा दिया गया था.

बनर्जी ने ठाकुरनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘वे जय बांग्ला का नारा लगाने के लिये हमें बांग्लादेश समर्थक कहते हैं. उनका अपने नारे ‘सोनार बांग्ला’ के बारे में क्या कहना है, जो बांग्लादेश का राष्ट्रगान है.’

‘जय बांग्ला’ बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान लोकप्रिय नारा था जबकि भाजपा विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सत्ता में आने पर राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ बनाने का वादा कर रही है.

उन्होंने केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा का वस्तुत: उल्लेख करते हुए कहा, ‘मैं इस मिट्टी का धरतीपुत्र हूं. मैं आपकी तरह बाहरी नहीं हूं. बंगाल के मतदाता आपको खारिज कर देंगे.’


य़ह भी पढ़ें: ‘टोलाबाज’ पर ममता ने किया पलटवार, कहा- नरेंद्र मोदी देश के सबसे बड़े ‘दंगाबाज’ हैं


 

share & View comments