Tuesday, 5 July, 2022
होमलास्ट लाफलास्ट लाफ़: बाबा रामदेव की मोम की प्रतिमा और कौन ले जायेगा बिहार में केक

लास्ट लाफ़: बाबा रामदेव की मोम की प्रतिमा और कौन ले जायेगा बिहार में केक

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गये दिन के सबसे अच्छे कॉर्टून

चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं जैसे प्रिंट, ऑनलाइन या सोशल मीडिया पर और इन्हें उचित श्रेय भी मिला है।

सुरेंद्र । द हिन्दू

द हिंदू में सुरेंद्र ने बिहार में सहयोगी भाजपा, एलजेपी और जेडी (यू) के बीच संभावित सीट साझा करने की बातचीत पर अपना रुख कार्टून के माध्यम से दिखाया है।

इरफ़ान | ट्विटर

रिपोर्टों के मुताबिक जेडी (यू) और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को फ़ोन किया था, इरफान 2019 के चुनावों से पहले बीजेपी के लिए इसके संभावित प्रभावों को दर्शाते है।

संदीप अध्वर्यु | टाइम्स ऑफ़ इंडिया

टाइम्स ऑफ इंडिया में संदीप अध्वर्यु देश के दो सबसे बड़े शहरों, दिल्ली और मुंबई में विभिन्न ‘लॉगिंग’ समस्याओं का वर्णन करते हैं। जबकि मुंबई बाढ़ से निपट रहा है,दिल्ली पेड़ों को काटने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है।

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

(कार्टून में यह भी दर्शाया गया है की मिनिस्टर ऑफ़ एनवायरनमेंट को फ़ोन पे बताया जा रहा है की मुंबई की वाटर लॉगिंग की समस्या बहुत जटिल है )

 

कीर्तिश भट्ट | बीबीसी हिंदी

कीर्तिश भट्ट ने बहुत ही प्रफुल्लित तरीके से अपने कार्टून में दिखाया है की बाबा रामदेव की मोम की प्रतिमा तुसाद म्यूजियम में लगेगी ।

गोकुल गोपालकृष्णन ।एशियन एज न्यूज़

गोकुल गोपालकृष्णन ने एशियन एज न्यूज़ ने “इमरजेंसी” के विभिन्न युगों को दर्शाया है।(2018 में यह ट्रिक है की इसे लागू नहीं करना है )

सतीश आचार्य | सिफ़ी

सिफ़ी में सतीश आचार्य ने कार्टून के माध्यम से सुझाव दिया है कि कर्नाटक बजट वापस मुख्यमंत्री कुमारस्वामी काटने के लिए दौड़ रहा है क्योंकि कांग्रेस ने कुमारस्वामी को जुलाई में एक पूर्ण बजट पेश करने का समर्थन किया है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धाराय्याह ने इसका विरोध किया था।

Read in English : Who will take the Bihar cake, and Baba Ramdev’s wax statue

share & View comments