scorecardresearch
Thursday, 25 April, 2024
होमलास्ट लाफवैश्विक मुद्रास्फीति में नरमी और दिल्ली की नई आर्ट गैलरी ‘artichoke’

वैश्विक मुद्रास्फीति में नरमी और दिल्ली की नई आर्ट गैलरी ‘artichoke’

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चुने गए दिन के सर्वश्रेष्ठ कार्टून.

Text Size:

दिप्रिंट के संपादकों द्वारा चयनित कार्टून पहले अन्य प्रकाशनों में प्रकाशित किए जा चुके हैं. जैसे- प्रिंट मीडिया, ऑनलाइन या फिर सोशल मीडिया पर.

आज का विशेष कार्टून भाई-भतीजावाद पर तीखा कटाक्ष करता है. सतीश आचार्य हाल ही में कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष के रूप में बीवाई विजयेंद्र की नियुक्ति का हवाला देते हैं, जो कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा के बेटे हैं.

Sajith Kumar | Twitter/@sajithkumar

यहां, साजिथ कुमार विदेश मंत्री एस. जयशंकर की हालिया टिप्पणी की ओर इशारा करते हैं कि भारत ने तेल और गैस बाजारों में नरमी लाकर वैश्विक मुद्रास्फीति को नियंत्रित किया है. कुमार व्यंग्य करते हुए कहते हैं कि आम आदमी इस टिप्पणी का स्वागत नहीं कर सकता है क्योंकि उनके सामने महंगाई अभी भी मुद्दा बना हुआ है.

Sandeep Adhwaryu | @CartoonistSan
Sandeep Adhwaryu | @CartoonistSan

संदीप अध्वर्यु का कार्टून 2023 क्रिकेट विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रिब्यूट दे रहे है. अध्वर्यु दिखाता है कि शमी की सफलता का सामना करने पर ट्रोल कैसे स्तब्ध रह जाते हैं.

Nala Ponnappa | Twitter/@Ponnappacartoons

नाला पोनप्पा का सामयिक कार्टून नई दिल्ली में बिगड़ती वायु गुणवत्ता पर प्रकाश डालता है. कला और संस्कृति के केंद्र के रूप में दिल्ली की भूमिका का संदर्भ देते हुए, कार्टूनिस्ट ‘choke’ और आरती ‘choke’ शब्दों का उपयोग करके एक चतुर वाक्य बनाते है.

share & View comments