Wednesday, 5 October, 2022
होमदेशपिछली सरकार में भ्रष्टाचार से लड़ने की इच्छा नहीं थी, हमने मुमकिन किया : PM मोदी

पिछली सरकार में भ्रष्टाचार से लड़ने की इच्छा नहीं थी, हमने मुमकिन किया : PM मोदी

गुजरात के केवड़िया में केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के एक संयुक्त सम्मेलन को ऑनलाइन संबोधित करते मोदी ने कहा कि हम जनता के बीच यह विश्वास कायम करने में सफल हुए हैं कि देश में भ्रष्टाचार रोकना संभव है.

Text Size:

केवडिया (गुजरात): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार पिछले छह-सात साल में कड़ी मेहनत कर जनता के बीच यह विश्वास कायम करने में सफल हुई है, कि भ्रष्टाचार को रोकना संभव है और बिना बिचौलियों के भी उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है.

गुजरात के केवड़िया में केन्द्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) और केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के एक संयुक्त सम्मेलन को ऑनलाइन संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की इच्छा नहीं थी.

मोदी ने कहा, ‘हम पिछले छह-सात साल में कड़ी मेहनत कर जनता के बीच यह विश्वास कायम करने में सफल हुए हैं कि देश में भ्रष्टाचार रोकना संभव है. देश में लोगों को अब विश्वास है कि आज बिना बिचौलियों के भी उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है.’

उन्होंने कहा, ‘भ्रष्टाचार, चाहे छोटा हो या बड़ा हो…इससे हमेशा आम जनता के अधिकारों का हनन होता है. यह देश की प्रगति में बाधक है और हमारी सामूहिक रूप से काम करने की शक्ति को प्रभावित करता है.’

मोदी ने यह भी कहा कि देश और उसके लोगों के साथ विश्वासघात करने वालों को दुनिया में कहीं भी पनाह नहीं मिलनी चाहिए.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें


यह भी पढ़े: BJP ने बंगाल उपचुनाव में बांग्लादेश, कश्मीर, तालिबान का मुद्दा उछाला, TMC बोली- साम्प्रदायिकता काम न आएगी


 

share & View comments