scorecardresearch
Friday, 19 July, 2024
होमदेशकुर्सी के सहारे नंगे पैर बुजुर्ग महिला को बैंक जाता देख निर्मला ने लगाई फटकार- कुछ इंसानियत दिखाओ SBI

कुर्सी के सहारे नंगे पैर बुजुर्ग महिला को बैंक जाता देख निर्मला ने लगाई फटकार- कुछ इंसानियत दिखाओ SBI

ओडिशा के झारीगांव शाखा के एसबीआई मैनेजर ने कहा कि उनकी उंगलियां टूट गई हैं, इसलिए उन्हें पैसे निकालने में परेशानी हो रही है. हम जल्द ही समस्या का समाधान करेंगे.

Text Size:

नई दिल्ली: ओडिशा से आई वायरल वीडियो में 70 वर्षीय महिला को बैंक से अपनी पेंशन लेने के लिए कई किलोमीटर तक नंगे पैर कुर्सी के सहारे चलते देखा गया, जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वीडियो शेयर करते हुए बैंक और अधिकारियों को मामले में तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

वित्त मंत्री ने ट्वीट करके एसबीआई को फटकार लगाई और कहा कि मामले पर तुरंत संज्ञान लिया जाए और मानवीयता का कार्य करें.

सीतारमण के ट्वीट के जवाब में एसबीआई ने एक के बाद एक कई ट्वीट किये और वित्त मंत्री को जवाब देते हुए कहा, “मैडम, इस वीडियो को देखकर हमें भी उतना ही दुख हुआ है. वीडियो में श्रीमती सूर्या हरिजन हर महीने अपने गांव में स्थित सीएसपी प्वाइंट से अपनी वृद्धावस्था पेंशन निकालती थीं. अधिक उम्र होने के कारण सीएसपी प्वाइंट पर उनके फिंगर प्रिंट मैच नहीं कर रहे थे.”

बैंक ने आगे कहा कि हरिजन अपने रिश्तेदार के साथ हमारी झारीगांव शाखा आई थीं. हमारे शाखा प्रबंधक ने तुरंत उनके खाते से मैन्युअल रूप से डेबिट करके पैसे उन्हें दे दिए थे. उन्होंने आगे कहा, “हमारे शाखा प्रबंधक ने यह भी सूचित किया है कि उनकी पेंशन अगले महीने से उनके घर पर ही पहुंचा दी जाएगी.”

टूटी कुर्सी के सहारे अपनी पेंशन लेने के लिए जा रही हरिजन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने भी उनके मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

झारीगांव शाखा के एसबीआई मैनेजर ने कहा कि उनकी उंगलियां टूट गई हैं, इसलिए उन्हें पैसे निकालने में परेशानी हो रही है. हम जल्द ही समस्या का समाधान करेंगे.

सूर्या हरिजन को पिछले चार महीनों से पेंशन नहीं मिल रही थी और शारीरिक उपस्थिति के लिए उन्हें बार-बार बैंक जाने के लिए कहा गया था.

एसबीआई ने आगे कहा, “हमने श्रीमती हरिजन को व्हीलचेयर देने का भी फैसला किया है.”


यह भी पढ़ें: दिल्ली साकेत कोर्ट में महिला को मारी गोली, दिल्ली AIIMS अस्पताल में कराया गया भर्ती


share & View comments