scorecardresearch
Saturday, 2 March, 2024
होमदेशराज्यसभा 13 मार्च तक स्थगित, अडाणी मामले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, BJP बोली- 'माफी मांगो'

राज्यसभा 13 मार्च तक स्थगित, अडाणी मामले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, BJP बोली- ‘माफी मांगो’

सांसद राघव चड्ढा, संजय सिंह, इमरान प्रतापगढ़ी, शक्ति सिंह गोहिल, संदीप पाठक और कुमार केतकर सहित कई अन्य सांसद वेल में आकर नारेबाजी कर रहे थे, जिसपर सभापति ने उन्हें सदन के वेल में प्रवेश ने करने की चेतावनी दी.

Text Size:

नई दिल्ली: आज राज्यसभा की कार्यवाही दोबारा हंगामे और नारेबाजी के कारण नहीं चल सकी. हंगामे को देखते हुए सभापति ने राज्यसभा की कार्यवाही को 13 मार्च तक स्थगित करने का फैसला किया है. विपक्षी सांसदों ने अडाणी मामले को लेकर शुरू से ही जमकर नारेबाजी शुरू कर दी थी. विपक्षी सांसदों द्वारा हंगामा करने पर सभापति ने सांसदों को सदन की कार्यवाही में व्यवधान न डालने की नसीहत दी. साथ ही उन्होंने सभी सांसदों को संविधान निर्माताओं की भावना का ख्याल रखने की अपील की. संसद में विपक्ष के हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही 11ः30 तक स्थगित कर दी गई.

सांसद राघव चड्ढा, संजय सिंह, इमरान प्रतापगढ़ी, शक्ति सिंह गोहिल, संदीप पाठक और कुमार केतकर सहित कई अन्य सांसद वेल में आकर नारेबाजी कर रहे थे, जिसपर सभापति ने उन्हें सदन के वेल में प्रवेश ने करने की चेतावनी दी.

सदन में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण के अंश निकाले जाने को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

कांग्रेस अध्यक्ष ने जताया एतराज

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लोकसभा सचिवालय द्वारा दी गई नोटिस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एतराज जताया. उन्होंने कहा, ‘राहुल ने जो भी कहा वो पब्लिक डोमेन में उपलब्ध है. जो सभी लोग बोलते हैं उन्होंने वहीं बातें कही है. उन्होंने कुछ भी असंसदीय नहीं कहा है. हम अपने हिसाब से नोटिस का जवाब देंगे.’

वहीं भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना स्पीकर को नोटिस दिए वो हमारे पीएम पर आरोप नहीं लगा सकते. उन्होंने कहा, ‘हमने राहुल गांधी को 15 फरवरी तक स्पीकर के सामने सबूत पेश करने के लिए कहा है. अगर वो अपने दावों को साबित नहीं करते तो उन्हें संसद में माफी मांगनी चाहिए.’


यह भी पढ़ें: क्या उड़ रहा है अमेरिकी हवाई क्षेत्र में, अमेरिकी सांसद ने क्यों कहा- चीन की पोल खुली, झूठ पकड़ा गया


share & View comments