scorecardresearch
Monday, 26 February, 2024
होमदेशतेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखरी दिन वेंकटेश्वर मंदिर पहुंचे PM मोदी, 140 करोड़ भारतीयों के लिए की प्रार्थना

तेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखरी दिन वेंकटेश्वर मंदिर पहुंचे PM मोदी, 140 करोड़ भारतीयों के लिए की प्रार्थना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं भी दीं. एक्स पर एक पोस्ट में पीएम ने यह भी कामना की कि यह अवसर देश के लोगों में उत्साह लाए.

Text Size:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को आंध्र प्रदेश के तिरुमाला में श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा की और ”140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी ने पोस्ट किया, “तिरुमाला के श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में 140 करोड़ भारतीयों के अच्छे स्वास्थ्य, कल्याण और समृद्धि के लिए प्रार्थना की.”

बता दें कि तेलंगाना में चुनाव से पहले पीएम का आज प्रचार का आखिरी दिन है. राज्य में 30 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस, भाजपा और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने जा रहा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कार्तिक पूर्णिमा और देव दीपावली के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं भी दीं. एक्स पर एक पोस्ट में पीएम ने यह भी कामना की कि यह अवसर देश के लोगों में उत्साह लाए.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पीएम मोदी ने हिंदी में एक पोस्ट किया, “श्रद्धा, भक्ति और दैवीय उपासना की भारतीय परंपरा से प्रकाशित पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा एवं देव दीपावली की असीम शुभकामनाएं. मेरी कामना है कि यह पावन अवसर देशभर के मेरे परिवारजनों के जीवन में नई रौनक और स्फूर्ति लेकर आए.”

पूर्णिमा के दिन या आठवें चंद्र माह को कार्तिक या कार्तिक पूर्णिमा कहा जाता है. यह त्योहार हिंदू महीने कार्तिक की पूर्णिमा को पड़ता है और दिवाली के पंद्रह दिन बाद मनाया जाता है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार पूरे देश में पूर्णिमा के दिन को कई नामों से बुलाया जाता है, जिनमें पूनम, पूर्णिमा और पूर्णिमासी शामिल हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को गुरु नानक देव की जयंती के अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि दूसरों की सेवा करने और भाईचारे को आगे बढ़ाने पर उनका जोर दुनिया भर में लाखों लोगों को ताकत देता है. गुरु नानक सिख धर्म के संस्थापक थे.

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस अब्दुल नजीर और मुख्यमंत्री वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया. मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री तेलंगाना के लिए रवाना होंगे.


यह भी पढ़ें: राहुल ने तेलंगाना में उठाया रोजगार का मुद्दा, कहा- राज्य सरकार के पास युवाओं की बात सुनने का समय नहीं


 

share & View comments