Tuesday, 18 January, 2022
होमडिफेंसजम्मू के नौशेरा में हुए आईडी ब्लास्ट में एक मेजर की मौत, दो जवान घायल

जम्मू के नौशेरा में हुए आईडी ब्लास्ट में एक मेजर की मौत, दो जवान घायल

जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा में आतंकियों द्वारा आईईडी ब्लास्ट किया गया है. आईडी को लाइन ऑफ कंट्रोल के 1.5 किलोमीटर के भीतर प्लांट किया गया था.

Text Size:

नई दिल्ली: जम्मू के नौशेरा में हुए एक और आतंकी हमले में एक मेजर की मौत हो गई है, वहीं दो जवान घायल हो गए हैं. एएनआई के मुताबिक जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले के नौशेरा में आतंकियों द्वारा इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस(आईईडी) यानी देसी बम से ब्लास्ट किया गया है. आतंकवादियों ने आईडी को लाइन ऑफ कंट्रोल के 1.5 किलोमीटर के भीतर प्लांट किया गया था. जिसे डिफ्यूज करने गए मेजर ने अपनी जान गंवा दी. मेजर सेना के इंजीनियरिंग कॉर्प्स में कार्यरत थे. हालांकि सेना की तरफ से अभी तक कोई औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है.

जैसा कि बताया जा रहा है कि यह एक बैट हमला था. बैट में पाकिस्तानी सेना और आंतकी दोनो साथ मिलकर काम करते हैं. इनका काम मौका मिलते ही भारतीय सीमा के भीतर घुस कर हमला करना होता है.

इससे पहले गुरुवार को जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के काफिले पर विस्फोट से लदी एक कार ने सीआरपीएफ के बस पर टक्कर मार दी, जिसके बाद अंतिम सूचना मिलने तक 49 जवान शहीद हो चुके हैं. इस आतंकी हमले के बाद पूरे देश में गुस्सा है और लोग तरह तरह से अपनी प्रतिक्रया दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर लोग अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं. वही देश के नेता इस मसले को हल करने के लिए एक साथ आ गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने सेना को खुली छूट देनी की बात कही है. वहीं पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया गया है.

share & View comments