Saturday, 21 May, 2022
होमदेशकासगंज में पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत का मामला, अल्पसंख्यक आयोग ने कहा- 15 दिन में दें रिपोर्ट

कासगंज में पुलिस हिरासत में अल्ताफ की मौत का मामला, अल्पसंख्यक आयोग ने कहा- 15 दिन में दें रिपोर्ट

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने संवाददाताओं को बताया कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव को पत्र भेजकर रिपोर्ट तलब की है.

Text Size:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने उत्तर प्रदेश के कासगंज में एक युवक की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में राज्य प्रशासन से 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट तलब की है.

अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा ने संवाददाताओं को बताया कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और मुख्य सचिव को पत्र भेजकर रिपोर्ट तलब की है.

उन्होंने कहा, ‘मीडिया में आई खबर पर संज्ञान लेते हुए हमने डीजीपी और मुख्य सचिव को पत्र लिखा. 15 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है.’

गौरतलब है कि कासगंज में अल्ताफ नामक युवक की पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी. पुलिस का कहना है कि इस युवक ने खुदकुशी की है. मृतक के परिजन का आरोप है कि पुलिस द्वारा बेरहमी से पीटे जाने की वजह से उसकी मौत हुई है. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है.

अल्पसंख्यक आयोग ने त्रिपुरा में पिछले दिनों हुई हिंसा के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव से एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है. आयोग ने मुख्य सचिव को आठ नवंबर को पत्र लिखा था.

आयोग ने त्रिपुरा प्रशासन से सवाल किया है कि हिंसा में कितने लोग शामिल थे, कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है, किन धाराओं के मामला दर्ज किया गया और आगे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं?

share & View comments