scorecardresearch
Wednesday, 19 June, 2024
होमदेशइंडिगो फ्लाइट में शराब पीकर सह यात्रियों और क्रू मेंबर्स से बदतमीज़ी, दो शख्स गिरफ्तार

इंडिगो फ्लाइट में शराब पीकर सह यात्रियों और क्रू मेंबर्स से बदतमीज़ी, दो शख्स गिरफ्तार

गिरफ्तार यात्रियों की पहचान दत्तात्रेय बापरडेकर और जॉन जॉर्ज डिसूजा के रूप में हुई है एवं दोनों आरोपी कोल्हापुर और पालघर के नालासोपारा के रहने वाले हैं. 

Text Size:

नई दिल्ली: दुबई से मुंबई आ रही ‘इंडिगो’ की एक फ्लाइट में नशे की हालत में क्रू मेंबर्स और सह यात्रियों को अपशब्द कहने के मामले में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने कहा कि मुंबई की सहार पुलिस ने गुरुवार को दुबई से मुंबई आ रहे इंडिगो फ्लाइट के दो यात्रियों के खिलाफ कथित तौर पर नशे में होने एवं चालक दल के सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार करने के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि फ्लाइट के मुंबई में उतरने के बाद दोनों को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, यहां उन्हें जमानत मिल गई.

गिरफ्तार यात्रियों की पहचान दत्तात्रेय बापरडेकर और जॉन जॉर्ज डिसूजा के रूप में हुई है.

पुलिस ने कहा, ‘दोनों आरोपी कोल्हापुर और पालघर के नालासोपारा के रहने वाले हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब अन्य यात्रियों ने उनके हंगामा करने पर आपत्ति जताई, तो उन्होंने यात्रियों व बीच-बचाव करने वाले चालक दल के सदस्यों को अपशब्द कहे.’

पुलिस ने बताया कि इंडिगो की ओर से शिकायत मिलने के बाद दोनों यात्रियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

सहार थाने के अधिकारी ने बताया कि दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (अन्य लोगों के जीवन व सुरक्षा को खतरे में डालना) और विमानन नियमों की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मुंबई पुलिस के डीसीपी दीक्षित गेदाम ने कहा कि दोनों को औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया था लेकिन चूंकि धाराएं जमानती थीं, इसलिए उन्हें पुलिस स्टेशन से ही जमानत दे दी गई.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मामले की आगे की जांच की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि यह फ्लाइट में किसी यात्री के अनुचित व्यवहार करने की इस साल में 7वीं घटना है.


यह भी पढ़ें: चेन्नई के कलाक्षेत्र में कुछ भी ठीक नहीं है, स्टूडेंट्स में है अफरातफरी, गुरुओं पर लगे हैं यौण शोषण के आरोप


share & View comments