scorecardresearch
Monday, 27 May, 2024
होमदेशआईसीएसई दसवीं कक्षा के परिणाम: दिल्ली में यशवी जैन ने शीर्ष स्थान हासिल किया

आईसीएसई दसवीं कक्षा के परिणाम: दिल्ली में यशवी जैन ने शीर्ष स्थान हासिल किया

Text Size:

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (भाषा) दिल्ली में इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) की 10वीं कक्षा की परीक्षा में लड़कियों ने लड़कों से थोड़ा बेहतर प्रदर्शन किया है। इसका परिणाम रविवार को घोषित किया गया।

लड़कियों ने जहां 100 प्रतिशत उत्तीर्ण प्रतिशत हासिल किया है, वहीं लड़कों का उत्तीर्ण प्रतिशत 99.28 प्रतिशत रहा।

दिल्ली क्षेत्र में शीर्ष स्थान यशवी जैन ने 97.6 प्रतिशत के साथ हासिल किया, जबकि आर्यन गर्ग ने 97.4 प्रतिशत के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। तीसरा स्थान महिमा गुप्ता और जयसवीन कौर ने 97 प्रतिशत अंकों के साथ साझा किया। चारों छात्र फ्रैंक एंथोनी पब्लिक स्कूल के हैं।

दिल्ली से कुल 240 अभ्यर्थी कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसमें 57.92 प्रतिशत लड़के थे जबकि 42.08 प्रतिशत लड़कियां थीं।

बोर्ड के इतिहास में पहली बार, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने एक ही परीक्षा वर्ष में दो परीक्षाएं आयोजित कीं। कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए सेमेस्टर एक परीक्षा नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित की गई थी, जबकि दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं अप्रैल-मई 2022 में आयोजित की गई थीं।

आईसीएसई परीक्षा 61 लिखित विषयों में आयोजित की गई थी, जिनमें से 20 भारतीय भाषाएं, नौ विदेशी भाषाएं और एक शास्त्रीय भाषा हैं।

भाषा अमित नरेश देवेंद्र

देवेंद्र

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments