scorecardresearch
Friday, 21 June, 2024
होमदेशअपराधMP के सतना में बच्ची से रेप करने वाले आरोपियों का घर ढहाया, कमलनाथ का CM शिवराज पर निशाना

MP के सतना में बच्ची से रेप करने वाले आरोपियों का घर ढहाया, कमलनाथ का CM शिवराज पर निशाना

सीएम शिवराज ने कहा था कि कोई अपराधी बचना नहीं चाहिए. उनका मन मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी के बाद पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हैं.

Text Size:

मैहर (मध्य प्रदेश): मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर जिला प्रशासन ने शनिवार 12 साल की बच्ची के साथ बलात्कार करने वाले दोनों आरोपियों के घरों को ढहा दिया, अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा कि राज्य की छवि बलात्कार और महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न व भ्रष्टाचार की बन गई है.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शविराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताते हुए इसे मन को व्यथित करने वाला बताया है.

मैहर के एसडीपीओ की मुताबिक “लगभग 11-12 साल की लड़की के साथ शुक्रवार को सतना में बलात्कार किया गया. इसमें शामिल दोनों आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है, और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.”

घटना की अन्य जानकारी साझा करते हुए सतना के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) अनुराग वर्मा ने कहा, “आरोपी कलेक्ट्रेट में मंदिर समिति के लिए काम करते थे और अब उन्हें सेवा से हटा दिया गया है.”

डीएम ने कहा, “लड़की के परिवार की आर्थिक हालत अच्छी नहीं है, लिहाजा उन्हें उनकी जरूरतों के लिए रेड क्रॉस द्वारा 50,000 रुपये की सहायता दी गई है, और जरूरत हुई तो और मदद दी जाएगी.”

इसके अलावा डीएम ने बताया, “लड़की रीवा मेडिकल कॉलेज में भर्ती है; पिछली रात उसका ऑपरेशन किया गया है, और उसकी हालत अब स्थिर है लेकिन डॉक्टरों की निगरानी में है.”

वहीं सीएम शिवराज ने शुक्रवार को ट्वीट कर घटना पर दुख जाहिर किया और आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की बात कही. उन्होंने लिखा, “मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है, मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं. मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए. पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए. कोई भी अपराधी बचेगा नहीं, कठोरतम् कार्रवाई की जाएगी.”

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना

इस बीच, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने शुक्रवार को घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बलात्कार और उत्पीड़न की घटनाएं दर्ज नहीं की जा रही हैं. उन्होंने राज्य में कानून व व्यवस्था न होने और भ्रष्ट होने को लेकर सरकार की आलोचना की.

पूर्व सीएम ने ट्वीट कर लिखा है, “मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है. बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है. प्रदेश में आए दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है. मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए.”

कमलनाथ ने कहा, “बहुत सारी घटनाएं हो रही हैं जो कि सामने नहीं आ रही हैं. मध्य प्रदेश आज पूरे देश में बलात्कार और महिलाओं और बच्चों के साथ उत्पीड़न को लेकर बदनाम है. आज, राज्य की छवि यह है कि, यहां कोई सिस्टम काम नहीं कर रहा, कानून एवं व्यवस्था नहीं है, केवल भ्रष्टाचार है.”


यह भी पढ़ें : मणिपुर के राहत शिविरों में पहुंचे INDIA के नेता, कहा- इन लोगों की मांग का प्रतिनिधित्व करने आए हैं


 

share & View comments