scorecardresearch
Sunday, 5 May, 2024
होमदेशअर्थजगतसैमसंग ने सीएसआर पहल 'सॉल्व फॉर टुमॉरो' के तीसरे संस्करण की शुरूआत की

सैमसंग ने सीएसआर पहल ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ के तीसरे संस्करण की शुरूआत की

Text Size:

(फाइल फोटो के साथ)

नयी दिल्ली, 11 अप्रैल (भाषा) टेलीविजन, रेफ्रिजरेटर जैसे उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली सैमसंग ने भारत में फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी ट्रांसफर (एफआईटीटी), आईआईटी दिल्ली, इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र के साथ रणनीतिक साझेदारी में अपनी प्रमुख कॉरपोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) पहल ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ के तीसरे संस्करण की घोषणा की है।

कंपनी के बयान के अनुसार, ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ के साथ सैमसंग का मकसद देश के युवाओं के बीच नई सोच तथा समस्या समाधान की संस्कृति की शुरुआत करना है।

बयान में कहा गया, ‘‘ देश के सबसे बड़े उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने अपनी प्रमुख सीएसआर पहल, ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ के तीसरे संस्करण की घोषणा की है।’’

भारत में फाउंडेशन फॉर इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी ट्रांसफर (एफआईटीटी), आईआईटी दिल्ली, इलेक्ट्रॉनिक्स व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और संयुक्त राष्ट्र के साथ रणनीतिक सहयोग के साथ यह कदम उठाया गया है।

इस वर्ष, ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ कार्यक्रम दो रूप में पेश किए गए हैं। पहला स्कूली छात्रों (14 से 17 वर्ष) के लिए ‘स्कूल ट्रैक’ और दूसरा युवाओं (18 से 22 वर्ष) के लिए ‘यूथ ट्रैक’ है। प्रत्येक ‘ट्रैक’ एक विशिष्ट विषय में विशेषज्ञता बनाने के लिए तैयार किया गया है।

सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जेबी पार्क ने कहा, ‘‘ इस पहल का मकसद नये-नये विचार और बदलाव लाने वाली प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाना है… हमारा मिशन नवोन्मेष करने वालों और सामाजिक बदलाव लाने वालों की अगली पीढ़ी को बढ़ावा देने से जुड़ा है। ‘सॉल्‍व फॉर टुमॉरो’ भारत के युवाओं के लिये एक मंच है, ताकि वे सार्थक नवोन्मेष करें और लोगों का जीवन बेहतर बनाएं।’’

भाषा निहारिका रमण

रमण

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments