Friday, 30 September, 2022
होमदेशअर्थजगतडॉयचे बैंक के पूर्व सह-मुख्य कार्यपालक अधिकारी अंशु जैन का निधन

डॉयचे बैंक के पूर्व सह-मुख्य कार्यपालक अधिकारी अंशु जैन का निधन

Text Size:

न्यूयॉर्क, 14 अगस्त (भाषा) डॉयचे बैंक के पूर्व सह-मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अंशु जैन का निधन हो गया है। भारत में जन्मे जैन 59 साल के थे। वह पिछले पांच साल से कैंसर से लड़ रहे थे।

डॉयचे बैंक ने शनिवार को बयान में कहा, ‘‘हमारे पूर्व सह-सीईओ अंशु जैन का शनिवार सुबह निधन हो गया है। वह गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे।’’ जैन 2017 से डुओडनल (ग्रहणी) कैंसर से पीड़ित थे।

उनके परिजनों ने कहा कि कैंसर का पता चलने के बाद शुरुआती चार साल में जैन ने अपनी इच्छाशक्ति के बल पर इस बीमारी का मजबूती से मुकाबला किया।

जैन का जन्म जयपुर में हुआ था। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद मैसाच्यूसेट्स एमहर्स्ट विश्वविद्यालय से फाइनेंस में एमबीए किया था।

जैन ने वॉल स्ट्रीट में अपनी करियर की शुरुआत मेरिल लिंच के साथ की थी। उन्हें 2009 में डॉयचे बैंक के प्रबंधन बोर्ड में शामिल किया गया था। 2012 से 2015 तक वह बैंक के सह-मुख्य कार्यपालक अधिकारी थे।

डॉयचे बैंक के सीईओ क्रिश्चियन स्विंग ने कहा, ‘‘जिन लोगों ने भी जैन के साथ काम किया है वे उनके नेतृत्व को हमेशा याद रखेंगे। बैंक के प्रति उनका समर्पण हम सभी पर गहरा प्रभाव छोड़ने वाला है। हम उनकी पत्नी, बच्चों और मां के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।’’

भाषा अजय

यह खबर ‘भाषा’ न्यूज़ एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है. इसके कंटेंट के लिए दिप्रिंट जिम्मेदार नहीं है.

share & View comments