Friday, 27 May, 2022
होमदेशदिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम, LG ने ठुकराया सरकार का प्रस्ताव

दिल्ली में जारी रहेगा वीकेंड कर्फ्यू और दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम, LG ने ठुकराया सरकार का प्रस्ताव

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए एलजी के पास प्रस्ताव भेजा गया था जिसमें उन्होंने वीकेंड कर्फ्यू हटाने की मांग की थी.

Text Size:

नई दिल्लीः  दिल्ली में फिलहाल वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा. लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार की वीकेंड कर्फ्यू हटाने और प्रतिबंधों में ढील दिए जाने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है. हालांकि, उन्होंने प्राइवेट ऑफिसों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है. एलजी का कहना था कि जब तक दिल्ली में कोविड की हालत में सुधार नहीं होता तब तक प्रतिबंधों को जारी रखने की जरूरत है. इसके अलावा उन्होंने दुकानों को खोलने में ऑड-ईवन को हटाने पर भी रोक लगा दी है.

आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू को हटाने, ऑड-ईवन सिस्टम से दुकानों को खोलने और प्राइवेट ऑफिसों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अप्रूवल के बाद एलजी को भेजा गया है.

उन्होंने कहा कि ये फैसला दिल्ली में कोविड के लगातार घटते हुए मामलों को देखते हुए लिया गया है.

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए एलजी के पास प्रस्ताव भेजा था जिसमें उन्होंने दिल्ली में दुकानों को खोलने में ऑड-ईवन को हटाने और प्राइवेट ऑफिसों को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने के लिए अनुमति मांगी थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

इस पर एलजी ने प्राइवेट ऑफिसों को तो 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी थी लेकिन कर्फ्यू को लेकर यथास्थिति को बरकरार रखने को कहा.


यह भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने की योजना बनाई, LG से मांगी अनुमति


 

share & View comments