scorecardresearch
Thursday, 20 June, 2024
होमदेश'घटना से दुखी हूं', ट्रेन हादसे में माता-पिता खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्चा उठाएगा अडाणी ग्रुप

‘घटना से दुखी हूं’, ट्रेन हादसे में माता-पिता खोने वाले बच्चों की शिक्षा का खर्चा उठाएगा अडाणी ग्रुप

गौतम अडाणी ने ट्वीट कर कहा कि पीड़ितों और उनके परिवारों को शक्ति प्रदान करना और बच्चों को बेहतर कल देना हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है.

Text Size:

नई दिल्ली: ओडिशा ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों के बच्चों के स्कूली शिक्षा की पूरी जिम्मेदारी अब अडाणी ग्रुप उठएगा.

अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट कर कहा कि “हमने तय किया है कि इस हादसे में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों की स्कूली शिक्षा की जिम्मेदारी अडाणी ग्रुप उठाएगा.”

उन्होंने कहा कि ओडिशा ट्रेन दुर्घटना की खबर से वह बहुत दुखी हैं.

उन्होंने आगे लिखा, “पीड़ितों और उनके परिवारों को शक्ति प्रदान करना और बच्चों को बेहतर कल देना हम सभी की संयुक्त जिम्मेदारी है.”

इस बीच, आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शुक्रवार रात हुई दुर्घटना में 275 लोगों की मौत हो गई और 1,000 से अधिक लोग घायल हो गए.

दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और बालासोर जिले के बहनागा बाजार स्टेशन पर तीन अलग-अलग पटरियों पर मालगाड़ी शामिल थी. घातक दुर्घटना में इन दो यात्री ट्रेनों के 17 डिब्बे पटरी से उतर गए और गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए.

रूट पर ट्रेनों की नियमित आवाजाही के लिए साइट पर बहाली का काम चल रहा है.

बता दें की ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के प्रति देश-विदेश के लोगों ने दुख जताया है. हादसे पर देश के आम-जन से लेकर अभिनेताओं ने भी दुख व्यक्त किया हैं.

घटना पर दुख जताते हुए सलमान खान ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ, भगवान मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें, इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना से घायलों के परिवारों और घायलों को रक्षा और शक्ति प्रदान करें.


यह भी पढ़ें: ‘इस हादसे का कवच से कोई लेना-देना नहीं है’, बालासोर ट्रेन हादसे पर बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव


share & View comments