scorecardresearch
Tuesday, 18 June, 2024
होमदेश'UP में रोजगार मांगने पर मिल रहीं लाठियां', AAP 28 नवंबर को लखनऊ में निकालेगी 'रोजगार गारंटी रैली'

‘UP में रोजगार मांगने पर मिल रहीं लाठियां’, AAP 28 नवंबर को लखनऊ में निकालेगी ‘रोजगार गारंटी रैली’

पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा भाजपा राज में बेरोजगारी और गहरा गई है. रैली में केजरीवाल बताएंगे कि राज्य में आप की सरकार बनने पर वह युवाओं को बेरोजगारी की समस्या से उबारने के लिए क्या काम करेगी.

Text Size:

लखनऊ: दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) आगामी 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ‘रोजगार गारंटी रैली’ आयोजित करेगी. इसमें पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शिरकत करेंगे.

पार्टी के राज्यसभा सदस्य और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने बृहस्पतिवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में बढ़ती बेरोजगारी और रोजगार मांगने पर किए जा रहे उत्पीड़न के मुद्दों पर पार्टी आगामी 28 नवंबर को लखनऊ में रोजगार गारंटी रैली आयोजित करेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख केजरीवाल इसे संबोधित करेंगे.

उन्होंने आरोप लगाया कि रोजगार मांगने पर युवाओं को लाठियां मिल रही हैं. सुहागिन शिक्षामित्र बहनों को नौकरी नहीं दिए जाने के विरोधस्वरूप मुंडन कराना पड़ रहा है. भाजपा राज में बेरोजगारी की समस्या और गहरा गई है. उन्होंने कहा कि रैली में केजरीवाल यह बताएंगे कि उत्तर प्रदेश में आप की सरकार बनने पर वह युवाओं को बेरोजगारी की समस्या से उबारने के लिए क्या काम करेगी.

स‍िंह ने कहा क‍ि प्रदेश में केजरीवाल की पहली गारंटी 300 यून‍िट मुफ्त बि‍जली प्रदेश में अभ‍ियान के रूप में चल रहा है. इसे आम आदमी का भरपूर साथ म‍िल रहा है. लोग खुद आकर कार्यकर्ताओं से गारंटी फार्म मांग कर भर रहे हैं और गारंटी कार्ड ले रहे हैं. इसी तरह अब केजरीवाल रोजगार की गारंटी देने आ रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया क‍ि योगी आदित्यनाथ के राज में युवाओं का उत्‍पीड़न चरम पर पहुंच गया है. श‍िक्षक भर्ती, पुल‍िस भर्ती आद‍ि के अभ्यर्थियों सहित श‍िक्षाम‍ित्र, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और अनुदेशक आद‍ि सभी परेशान हैं. श‍िक्षक भर्ती में आवेदन करने वाली एक बहन 90 द‍िन से पानी की टंकी पर प्रदर्शन कर रही है, लेक‍िन योगी सरकार पसीज नहीं रही.

कासगंज में पुल‍िस ह‍िरासत में एक युवक की मौत पर सवाल उठाते हुए संजय स‍िंह ने कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर सरकार को घेरा.

share & View comments