scorecardresearch
Tuesday, 25 June, 2024
होमदेशमहाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों की मौत

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 26 नक्सलियों की मौत

महाराष्ट्र का पूर्वी जिला गढ़चिरौली मुंबई से 900 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित है. जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा, 'हमें जंगल से अभी तक 26 नक्सलियों के शव मिले हैं.'

Text Size:

नागपुर/मुंबई: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ शनिवार को हुई मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सलियों की मौत हो गई. वरिष्ठ अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

महाराष्ट्र का पूर्वी जिला गढ़चिरौली मुंबई से 900 किलोमीटर से अधिक दूरी पर स्थित है. जिला पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने कहा, ‘हमें जंगल से अभी तक 26 नक्सलियों के शव मिले हैं.’

गोयल ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सौम्या मुंडे के नेतृत्व में सी-60 पुलिस कमांडो दल ने सुबह कोर्ची के मर्दिनटोला वन क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू किया था, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई.

सूत्रों के अनुसार, मारे गए नक्सलियों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन मृतकों में नक्सलियों के एक प्रमुख नेता के भी शामिल होने का संभावना है.

अधिकारियों ने पहले बताया था कि मुठभेड़ में चार पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर ले जाया गया है. यह जिला छत्तीसगढ़ की सीमा से सटा है.


यह भी पढ़ेंः नक्सलियों के गढ़ रहे बस्तर को ‘इको-टूरिज्म’ का केंद्र बनाने का प्रयास


 

share & View comments