news on social culture
भाजपा महामंत्री की भतीजी ने रचाई मुस्लिम से शादी | प्रशांत श्रीवास्तव
Text Size:
  • 1.1K
    Shares

लखनऊ: घर वापसी, लव जिहाद, एंटी रोमियो जैसे मुद्दों पर अक्सर बीजेपी नेताओं के बयान चर्चित रहते हैं, लेकिन इस बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता ही सोशल मीडिया पर घिरते नज़र आ रहे हैं. दरअसल, आरएसएस प्रचारक और वर्तमान में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल गुप्ता की भतीजी श्रेया गुप्ता ने रविवार रात लखनऊ के एक फाइव स्टार होटल में मुस्लिम अल्पसंख्यक नौजवान फैजान करीम के साथ विवाह रचाया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर तमाम विरोधियों ने तंज कसने शुरू कर दिए. इनमें बीजेपी के ही पूर्व मंत्री भी शामिल हैं.

भाजपा (यूपी) के पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने शादी की तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा है, ‘हमारे पार्टी के बड़े नेता दुनियाभर में हिंदुत्व का ज्ञान बांटते फिरते हैं कि इस्लाम से खतरा है और खुद अपनी बहन-बेटी को संभाल नही पाते हैं. वे मुसलमानों के साथ भाग जाती हैं. इसको लव-जिहाद नही बोलेंगे, क्योंकि उनके परिवार का मामला है, लानत है.’

उनके इस ट्वीट के बाद तमाम विरोधी दलों के नेता व कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर कमेंट करने लगे.

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने भी इस शादी की तस्वीर साझा करते हुए भाजपा नेताओं पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है, ‘आज आरएसएस के प्रचारक व भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल जी की भतीजी श्रेया गुप्ता की शादी फैजान करीम के साथ लखनऊ में हुई. मेरी तरफ से पूरे आरएसएस परिवार को बधाई, एक निवेदन है कृपया लोगों को भी इसी तरह प्रेम मोहब्बत से जीने दें.’

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर अक्सर बीजेपी व आरएसएस की नीतियों को लेकर सवाल खड़े करते रहे हैं.

कई अन्य लोगों ने भी किए ट्वीट

दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही एंटी-रोमियो स्कॉड का गठन किया था. जिसको लेकर विरोधी दलों के नेताओं ने तमाम तंज कसे थे. हाल फिलहाल में ये स्कॉड सड़क पर नजर भी नहीं आया. ऐसे में विरोधियों को तंज कसने के अधिक मौके मिल गए. घर वापसी और लव जिहाद को लेकर भाजपा नेताओं के बोल भी काफी चर्चा में रहे हैं. अब इस शादी से विरोधियों को तंज कसने का मौका मिल गया है.

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन रामलाल की भतीजी के विवाह में योगी सरकार और पार्टी के कई दिग्गज जुटे. रामलाल की भतीजी श्रेया गुप्ता का विवाह रविवार को फैजान करीम के साथ लखनऊ के एक पांच सितारा होटल में संपन्न हुआ. फैज़ान गोरखपुर के रहने वाले हैं. वह फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं.

वर-वधू को आशिर्वाद देने राज्यपाल राम नाईक, केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नन्दी समेत कई मंत्री व पार्टी से जुड़े पदाधिकारी पहुंचे.

वीवीआईपी मूवमेंट के चलते होटल के पास काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही. देर रात तक सरकार के मंत्री और वरिष्ठ नेता अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए पहुंचते रहे. श्रेया व फैजान करीम का ये विवाह वैदिक रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुआ.

कांग्रेसी नेता के पुत्र हैं फैजान

फैजान करीम गोरखपुर से कांग्रेस नेता डॉ. सुरहिता करीम के पुत्र हैं. सुरहिता पिछले साल गोरखपुर उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी रह चुक हैं. डॉ. सुरहिता करीम इससे पहले गोरखपुर में 2012 में मेयर का चुनाव लड़ी थीं. स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. सुरहिता करीम यूपी कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता भी रही हैं. इसके साथ ही वह कई महिला व अन्य संगठनों से भी जुड़ी रहीं.

वहीं श्रेया गुप्ता येल यूनिवर्सिटी से एमबीए करने जा रही हैं. हाल ही में उनका चयन यूएसए के येल यूनिवर्सिटी में हुआ था. लखनऊ के अखबारों में भी इस अचीवमेंट की खबरें लिखी गईं थीं. लखनऊ के लॉरेटो कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा रहीं श्रेया ने कंसल्टेंट के तौर पर यूनिसेफ के साथ भी काम किया है.


  • 1.1K
    Shares
Share Your Views

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here