Wednesday, 17 August, 2022
होमसमाज-संस्कृतिसनी लियोन के लिए 'मधुबन में राधिका नाचे' ने बढ़ाई मुश्किलें, विरोध के बाद अब गाने में होंगे बदलाव

सनी लियोन के लिए ‘मधुबन में राधिका नाचे’ ने बढ़ाई मुश्किलें, विरोध के बाद अब गाने में होंगे बदलाव

ट्विटर पर भी लोग ट्वीट करके सनी लियोन को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. अब देशभर में हुए विरोध और चेतावनी के बाद गाना बनाने वाली कंपनी सारेगामा ने गाने के बोल और नाम बदलने का फैसला लिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: बॉलीवुड स्टार सनी लियोन के नए गाने ‘मधुबन में राधिका नाचे’ को लेकर देश में बवाल मच गया है. कई हिंदू संगठनों ने आरोप लगाया है कि सनी लियोन के इस गाने में राधा का ‘अश्लील चित्रण’ किया गया है. मथुरा के दो धार्मिक संगठनों ने गाने के विरोध में एक्ट्रेस के पुतले जलाने की कोशिश भी की, वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी गाने को हटाने के लिए चेतावनी दे डाली है.

इन सब के अलावा ट्विटर पर भी लोग ट्वीट करके सनी लियोन को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की बात करें तो उन्होंने रविवार को विवादास्पद गाना ‘मधुबन में राधिका नाचे रे’ तीन दिन में सोशल मीडिया से नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी थी. जिसके कुछ ही घंटों में देश की सबसे पुरानी संगीत कंपनी सारेगामा ने कहा कि कंपनी इस गाने के बोल एवं नाम बदल देगी.

कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

मिश्रा ने रविवार को यहां चेतावनी दी थी कि बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री सनी लियोनी व शाकिब तोशी द्वारा माफी मांग कर अपना विवादास्पद गाना ‘मधुबन में राधिका नाचे रे’ तीन दिन में सोशल मीडिया से नहीं हटाया तो इन दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा, साधु-संतों ने भी इस गाने पर आपत्ति उठाई थी और इस वीडियो एलबम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

उत्तर प्रदेश के मथुरा में दो हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों ने अभिनेत्री सनी लियोन पर ‘अश्लील नृत्य’ करने और उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनका पुतला जलाने की कोशिश की. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. यह घटना शनिवार को हुई जब दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं ने ‘मधुबन’ गाने पर आपत्ति जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

कंपनी ने गाने में किए बदलाव

हालांकि देशभर में हुए विरोध और चेतावनी के बाद गाना बनाने वाली कंपनी सारेगामा ने गाने के बोल और नाम बदलने का फैसला लिया है.

सारेगामा ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘हाल ही में आई फीडबैक और हमारे देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए हम मधुबन गाने के बोल और नाम को बदल रहे हैं.’ इसमें आगे कहा गया है, ‘अगले 3 दिनों में सभी प्लेटफार्मों पर पुराने गाने की जगह नया गाना डाल दिया जाएगा.’ सारेगामा ने 22 दिसंबर को अपने यूट्यूब चैनल पर यह गाना डाला था.

नरोत्तम मिश्रा ने इस गाने को लेकर कहा था, ‘कुछ विधर्मी लगातार हिंदू भावनाओं को आहत कर रहे हैं. राधा मां हमारी भगवान ही हैं. अलग से इस देश में राधा के मंदिर हैं. मां राधा की पूजा होती है. ये शाकिब तोशी ऐसा एकाध गीत अपने धर्म पर बना सकते हैं क्या? हमारे धर्म की आस्था एवं हमारे धर्म पर चोट जरूर पहुंचाते हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘इनका गाना ‘मधुबन में राधिका नाचे’ ऐसा ही कुत्सित प्रयास है. मैं सनी लियोनी व शाकिब तोशी को हिदायत दे रहा हूं कि समझें और संभलें.’ मिश्रा ने बताया, ‘मैं विधि विशेषज्ञों से राय लूंगा. अगर तीन दिन में दोनों ने माफी मांगकर गाना नहीं हटाया तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे.’

सोशल मीडिया पर गिरफ्तारी की मांग

गाना बनाने वाली कंपनी ने भले ही गाने में बदलाव करने का ऐलान कर लिया हो लेकिन लोगों का विरोध लगातार जारी है. ट्विटर पर लोग सनी लियोन को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता खेमचंद शर्मा ने अपने ट्वीट में कहा, हिंदूओं की, खासतौर पर राधा और कृष्ण के भक्तों की भावनाएं आहत करने के लिए सनी लियोन को अरेस्ट करें.

अवदेश सिंह नाम एक अन्य बीजेपी विधायक ने भी सनी लियोन के गिरफ्तारी की मांग की.

अनु शर्मा नाम के एक ट्विटर यूजर ने सनी लियोन के साथ सलमान खान की गिरफ्तारी की मांग भी कर डाली. उन्होंने लिखा, मैं सनी लियोन के साथ-साथ सलमान खान की गिरफ्तारी की भी मांग करता हूं उन्होंने गाना प्रमोट करने के लिए सनी को को बिग बॉस के मंच पर बुलाया.

 


यह भी पढ़ें- मैंने 21 साल देश के लिए फुटबॉल खेला लेकिन कोई नहीं जानता था मैं कौन हूं- पद्मश्री बेमबेम देवी


 

share & View comments