Monday, 6 December, 2021
होमविदेशअमेरिका में तेज रफ्तार गाड़ी घुसी क्रिसमस परेड में, अब तक पांच की मौत, 40 से अधिक लोग घायल

अमेरिका में तेज रफ्तार गाड़ी घुसी क्रिसमस परेड में, अब तक पांच की मौत, 40 से अधिक लोग घायल

मरने वालों के नाम अभी सार्वजनिक नहीं किए गए हैं. एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस की हिरासत में है.

Text Size:

वौकेशा (अमेरिका): मिल्वौकी के उपनगर वौकेशा में क्रिसमस के जश्न का माहौल तब एकाएक गम में बदल गया जब रविवार को तेज रफ्तार से आ रही एक गाड़ी अवरोधक तोड़ कर क्रिसमस परेड में शामिल लोगों से टकरा गई. इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए.

घटना के एक वीडियो में महिला को चिल्ला कर बार-बार ‘हे भगवान’ कहते सुना जा सकता है. एक पिता को शवों के बीच अपनी बेटी को खोजते देखा जा सकता है. इस दुर्घटना में ‘डासिंग ग्रैनीज’ क्लब के सदस्य शिकार हुए.

वौकेशा शहर के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर रविवार देर रात बताया कि पांच लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है और 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. अधिकारियों ने कहा कि अभी जानकारी जुटाई जा रही है. बयान के अनुसार दुर्घटना में घायल हुए लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. मृतकों के बारे में शहर प्रशासन ने कोई अतिरिक्त सूचना जारी नहीं की है.

शहर पुलिस के प्रमुख डैन थॉम्पसन ने बताया कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है, लेकिन उन्होंने उस व्यक्ति या उसके संभावित मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. उन्होंने कहा कि जांच जारी है.

राज्य के शीर्ष कानून प्रवर्तन अधिकारी, एटॉर्नी जनरल जोश कौल ने ट्वीट किया, ‘वौकेशा में आज जो कुछ हुआ, वह दुखद है और मुझे पूरा भरोसा है कि जिम्मेदार लोगों को न्याय के कठघरे में लाया जाएगा.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

लोगों ने अपने मोबाइल फोन पर इस भयावह हादसे के वीडियो बनाए.

एक वीडियो में एसयूवी को बैरिकेड तोड़कर भीड़ में घुसते देखा जा सकता है. साथ में कुछ आवाज भी सुनाई दे रही हैं जो गोलियां चलने की हो सकती है. थॉम्पसन ने कहा कि वौकेशा के एक पुलिस अधिकारी ने वाहन को रोकने के लिए गोली चलाई. गोली चलाने के कारण वहां मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ. थॉम्पसन ने कहा कि उन्हें यह नहीं पता कि अधिकारी की गोली वाहन चालक को लगी या नहीं.

मिल्वौकी में आर्चडायसिस की प्रवक्ता सैंड्रा पीटरसन ने बताया कि इस घटना में कैथोलिक पादरी, वौकेशा कैथोलिक स्कूल के बच्चों समेत कई लोग घायल हुए हैं.

एस्पायर डांस सेंटर स्टूडियो के सह मालिक क्रिस जरमैन ने बताया कि घटना के बाद सड़क पर सभी ओर छोटे-छोटे बच्चे गिरे हुए थे. वहां पुलिस अधिकारी थे.

वौकेशा स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने सोमवार को सभी कक्षाएं रद्द कर दीं.

थैंक्सगिविंग से पहले रविवार को हर साल परेड का आयोजन किया जाता है.


यह भी पढ़े: सूडानी सेना अपदस्थ प्रधानमंत्री को दोबारा सत्ता में बैठाने के लिए सहमत: अधिकारी


share & View comments