Wednesday, 25 May, 2022
होमविदेशजर्मनी में ट्रेन में चाकू से हमला, कई लोग घायल, गृह मंत्री ने कहा: 'हमले की वजह साफ़ नहीं'

जर्मनी में ट्रेन में चाकू से हमला, कई लोग घायल, गृह मंत्री ने कहा: ‘हमले की वजह साफ़ नहीं’

हाईस्पीड ट्रेन में जब हमला हुआ उस वक्त वह रेगेन्सबर्ग और नूरेम्बर्ग शहर के बीच थीं. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और हमले में कई लोग घायल हुए हैं.

Text Size:

बर्लिन: जर्मनी में शनिवार को एक हाई स्पीड ट्रेन में चाकू से किए गए हमले में कई लोग घायल हो गए हैं. स्थानीय पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए एपी को बताया कि उन्हें शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब नौ बजे हमले के बारे में फोन पर जानकारी मिली थी.

अधिकारियों के मुताबिक़, हाईस्पीड ट्रेन में जब हमला हुआ, उस वक्त वह रेगेन्सबर्ग और नूरेम्बर्ग शहर के बीच थीं. पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है और हमले में कई लोग घायल हुए हैं.


यह भी पढ़ें: तालिबान के काबिज होने के बाद अफगानिस्तान में चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था


पुलिस ने कहा कि कई लोग घायल हुए हैं लेकिन उन्होने घायलों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. अभी तक, हमलावर या उसके मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. करीब 200 लोगों को ट्रेन से उतार कर जलपान के लिए एक स्थानीय रेस्तरां में ले जाया गया.

जर्मन गृह मंत्री होर्स्ट सीहोफर ने कहा कि इस ‘भयानक’ हमले के पीछे की वजह ‘अभी साफ नहीं है’ और इसका पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बर्लिन के दक्षिण में करीब 473 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नगरपालिका सेबर्सडॉर्फ में लोगों को ‘गंभीर खतरा’ नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि जो लोग घायल हुए हैं और जिन्होंने इसे देखा है वो जल्दी ही इससे उबर जाएंगे.’

जर्मन रेलवे नेटवर्क के एक प्रवक्ता ने बताया कि वह ट्रेन अभी सेबर्सडॉर्फ स्टेशन पर खड़ी है और उस स्टेशन को करीब नौ बजे से ही बंद कर दिया गया है. पुलिस के अधिकारी सेबर्सडॉर्फ स्टेशन मामले में आगे जांच कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ऑस्ट्रेलिया के PM स्कॉट मॉरिसन पर झूठ बोलने का आरोप लगाया


 

share & View comments