scorecardresearch
Thursday, 21 September, 2023
होमराजनीति'चुनाव के समय सोचेंगे', तमिलनाडु BJP अध्यक्ष के बयान से नाराज AIADMK ने अपनी राहें की अलग

‘चुनाव के समय सोचेंगे’, तमिलनाडु BJP अध्यक्ष के बयान से नाराज AIADMK ने अपनी राहें की अलग

एआईएडीएमके नेता डी जयकुमार ने कहा कि बीजेपी एआईएडीएमके के साथ गठबंधन में नहीं है.

Text Size:

नई दिल्ली: ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) नेता डी जयकुमार ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ गठबंधन का फैसला चुनाव के दौरान किया जाएगा, लेकिन अभी बीजेपी के साथ कोई गठबंधन नहीं है.

जयकुमार ने कहा, “भाजपा और अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में नहीं है. हम गठबंधन के बारे में चुनाव के दौरान ही फैसला करेंगे.”

जयकुमार ने आगे बताया कि यह पार्टी का रुख है न कि उनकी निजी राय, और हालांकि बीजेपी एआईएडीएमके के साथ गठबंधन चाहती है लेकिन अन्नामलाई (तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष) ऐसा नहीं चाहते हैं.

उन्होंने कहा, “यह मेरा व्यक्तिगत विचार नहीं है. यह हमारी पार्टी का रुख है. भाजपा कार्यकर्ता अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन चाहते हैं लेकिन अन्नामलाई (तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष ) गठबंधन नहीं चाहते हैं. वह हमेशा हमारे नेताओं की आलोचना करते हैं. वह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अयोग्य हैं. ”

इससे पहले अन्नामलाई ने दिवंगत मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुराई पर विवादित टिप्पणी की थी जिसके बाद बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई थी और समय के साथ लगातार जुबानी जंग तेज होती गई.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

चेन्नई वल्लुवर कोट्टम में डीएमके मंत्री शेखर बाबू के खिलाफ बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान अन्नामलाई ने अतीत की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जब मुथुरामलिंगा देवार ने नास्तिकता के खिलाफ बोला तो अन्नादुरई डर गए और माफी मांगी.

चूंकि अन्नादुरई द्रमुक और अन्नाद्रमुक के स्तंभ हैं, इसलिए अन्नामलाई की टिप्पणी पर अन्नाद्रमुई के नेताओं ने भी आक्रामक प्रतिक्रिया व्यक्त की और अन्नामलाई पर उनकी टिप्पणियों के लिए आलोचना कीं.

अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता सी वी शनमुघम और जयकुमार ने अन्नामलाई को द्रविड़ आंदोलन के सुप्रीमो नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री अन्नादुरई पर उनकी टिप्पणी के लिए चेतावनी दी.

सी वी शनमुघम ने कहा कि अन्नामलाई के पास पेररिंगार अन्ना के बारे में बोलने की कोई क्षमता नहीं है.

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री अन्नादुराई के जन्मदिन समारोह के अवसर पर विल्लुपुरम में अन्नाद्रमुक की सार्वजनिक बैठक के दौरान मंच पर बोलते हुए अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सीवी शनमुघम ने कहा कि अगर अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन को जीत हासिल करनी है तो अन्नामलाई को गठबंधन का सम्मान करना चाहिए.

सीवी ने आगे कहा,” पेरारिंगार अन्ना के कारण आज तमिलनाडु है. गठबंधन में रहते हुए अन्नामलाई को इस तरह की बातें नहीं करनी चाहिए. उनमें पेरारिंगार अन्ना के बारे में बोलने की कोई क्षमता नहीं है.

सीवी शनमुघम ने कहा, वह एनडीए की जीत और मोदी के दोबारा पीएम बनने के बारे में नहीं सोचते.

शनमुघम ने यह भी कहा कि अगर अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन को जीत हासिल करनी है तो अन्नामलाई को गठबंधन का सम्मान करना चाहिए. वह भले ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष हों लेकिन इसके लिए वह हमारे नेताओं को बदनाम नहीं कर सकते. एआईएडीएमके कैडर इसे स्वीकार नहीं करेंगा. यह आखिरी चेतावनी है. हम अपने नेतृत्व को अपने नेताओं पर अन्नामलाई के हमले पर पूर्ण विराम लगाने की सिफारिश करेंगे.

इस बीच, अन्नाद्रमुक के एक अन्य वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने भी अन्नादुरई पर की गई टिप्पणी के लिए अन्नामलाई की निंदा की और कहा कि अन्नामलाई को इस तरह बोलना बंद करना चाहिए.


यह भी पढ़ें: सदन में विपक्ष के नेता अधीर बोले- ‘ओल्ड से गोल्ड की तरफ आ रहे हैं, लेकिन पुराने को भूलना नहीं चाहिए’


 

share & View comments