Friday, 27 May, 2022
होमराजनीतिसपा ने UP चुनाव के लिए 159 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की, जेल में बंद आजम खान का भी नाम

सपा ने UP चुनाव के लिए 159 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की, जेल में बंद आजम खान का भी नाम

हाल ही में सपा में शामिल हुए तथा उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके धर्म सिंह सैनी को सहारनपुर जिले के नकुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है .

Text Size:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी जिले के करहल विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरेंगे जबकि कैराना विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक नाहिद हसन को भाजपा के आरोपों की अनदेखी करते हुए पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

पार्टी ने सोमवार को 159 उम्मीदवारों की घोषणा की. इस सूची में जेल में बंद पूर्व मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दूल्ला आजम का भी नाम है.

हाल ही में सपा में शामिल हुए तथा उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके धर्म सिंह सैनी को सहारनपुर जिले के नकुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है .

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें

पार्टी ने अपने पारंपरिक रामपुर सीट से वरिष्ठ नेता आजम खान को मैदान में उतारा है, जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वार विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है.

अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव को इटावा जिले के जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के पारिवारिक गढ़ से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया है.

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे.

share & View comments