scorecardresearch
Wednesday, 24 April, 2024
होमराजनीतिदेश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करना चाहता हूं, यही सच्चा हिंदुत्व है: केजरीवाल

देश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करना चाहता हूं, यही सच्चा हिंदुत्व है: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कहा कि धर्म के नाम पर लोगों को बांटना, दंगे भड़काना और दलितों पर अत्याचार करना हिंदुत्व नहीं है, बल्कि एक इंसान को दूसरे से जोड़ना हिंदुत्व है.

Text Size:

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी आम आदमी पार्टी (आप) ‘सच्चे हिंदुत्व’ का पालन कर रही है, क्योंकि वह देश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करना चाहती है और देश को विकास के रास्ते पर ले जाना चाहती है.

केजरीवाल ने एक निजी समाचार चैनल द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष निशाना साधा और कहा कि धर्म के नाम पर लोगों को बांटना, दंगे भड़काना और दलितों पर अत्याचार करना हिंदुत्व नहीं है, बल्कि एक इंसान को दूसरे से जोड़ना हिंदुत्व है.

केजरीवाल ने इस आरोप को ‘सरासर गलत’ कहकर खारिज कर दिया कि हाल में अयोध्या स्थित राम मंदिर जाकर और दिल्ली में वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीर्थ यात्रा योजना को मंजूरी देकर वह चार राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाताओं को लुभाने के लिए ‘नरम हिंदुत्व’ का कार्ड खेल रहे हैं. ‘आप’ अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमाएगी.

केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि नरम हिंदुत्व क्या है. मैं इस देश के 130 करोड़ लोगों को एकजुट करना चाहता हूं, एक इंसान को दूसरे से जोड़ना चाहता हूं. यही हिंदुत्व है. हिंदुत्व एकजुट करता है, हिंदुत्व तोड़ता नहीं है.’


यह भी पढ़ेंः दक्षिणपंथी झुकाव या फिर हिंदुओं को लुभाने की कोशिश! क्या है केजरीवाल की अयोध्या यात्रा, दिवाली पूजा के पीछे का असल मकसद?


 

share & View comments