Saturday, 4 December, 2021
होमराजनीतिभ्रष्टाचार के आरोप में 3 पार्षदों को छह साल के लिये दिल्ली BJP ने किया निष्कासित

भ्रष्टाचार के आरोप में 3 पार्षदों को छह साल के लिये दिल्ली BJP ने किया निष्कासित

राष्ट्रीय राजधानी में अगले साल नगर निगमों के चुनाव होने हैं, उससे पहले यह कार्रवाई की गई है, जिसे गुप्ता ने भाजपा की 'कतई बर्दाश्त नहीं करने' की नीति का हिस्सा करार दिया है.

Text Size:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने भ्रष्टाचार की शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए रविवार को तीन पार्षदों को छह साल के लिये पार्टी से निष्कासित कर दिया और कहा कि यदि अन्य लोग वित्तीय अनियमितताओं में संलिप्त पाए गए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

राष्ट्रीय राजधानी में अगले साल नगर निगमों के चुनाव होने हैं, उससे पहले यह कार्रवाई की गई है, जिसे गुप्ता ने भाजपा की ‘कतई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति का हिस्सा करार दिया है.

गुप्ता ने कहा, ‘न केवल पार्षद, बल्कि नगर निगमों (एमसीडी) के अधिकारी भी यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाए जाते हैं तो उन्हें भी नहीं बख्शा नहीं जाएगा.’

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष द्वारा जारी आदेश के अनुसार भ्रष्टाचार के आरोप में जिन पार्षदों को पार्टी से निकाला गया है, उनमें दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) में सैदुलाजाब से पार्षद संजय ठाकुर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के न्यू अशोक नगर पार्षद रजनी बबलू पांडे और उत्तरी दिल्ली में मुखर्जी नगर की पार्षद पूजा मदान शामिल हैं.


यह भी पढ़ें: कांग्रेस में घोर मंथन के बाद, पंजाब के नये मुख्यमंत्री के लिए सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम सबसे आगे


 

share & View comments